टनकपुर ट्रामा सेंटर में बच्चों के लिए अलग से बनेंगे 10 बेड

स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर और डेंगू के खतरे को देखते हुए ट्रामा सेंटर में बच्चों के लिए दस बेड की अलग व्यवस्था की जाएगी। सीएमएस डा. एचएस ह्यांकी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 12:01 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 07:14 AM (IST)
टनकपुर ट्रामा सेंटर में बच्चों के लिए अलग से बनेंगे 10 बेड
तीसरी लहर को रोकने के लिए अभी से तैयारी करने की जरूरत है।

जागरण संवाददाता, टनकपुर : कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर के ट्रामा सेंटर में बच्चों के लिए अलग से 10 बेड बनाए जाएंगे। यह बात अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंची स्वास्थ्य निदेशक शैलजा भट्ट ने कही। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को तीसरी लहर से निपटने के लिए अभी से तैयार रहने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य निदेशक ने अस्पताल में साफ सफाई और कोविड वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सामान्य रोगी कक्षों में भी उन्होंने साफ सफाई का निरीक्षण किया। बाद में सीएमएस व चिकित्सकों की बैठक लेते हुए उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए अस्पताल प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। कहा कि तीसरी लहर को रोकने के लिए अभी से तैयारी करने की जरूरत है। उन्होंने कोविड मरीजों का उपचार पूरी शिद्दत के साथ करने के निर्देश दिए। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैयारी कर रही है। दूसरे लहर में ऑक्सीजन व बेड की बुरी स्थित देखकर तीसरी लहर के लिए विभाग मुस्तैद है। जिससे की किसी तरह के संसाधनों की कमी नहीं होगी। अधिकारी कोविड अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्था परख रहे हैं।

कहा कि कोशिश यह होनी चाहिए कि किसी भी मरीज को रेफर करने की नौबत न आए। उन्होंने डेंगू से निपटने की तैयारी का भी जायजा लिया। स्वास्थ्य निदेशक ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर और डेंगू के खतरे को देखते हुए ट्रामा सेंटर में बच्चों के लिए दस बेड की अलग व्यवस्था की जाएगी। सीएमएस डा. एचएस ह्यांकी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी दी। बाद में सचिव ने ट्रामा सेंटर का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर डा. वीके जोशी, डा. घनश्याम तिवारी, डा. हेमंत शर्मा आदि मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी