ऊधमसिंह नगर में स्कूटी दिलाने का झांसा दे 14 दिव्यांगों से ठगे 1.12 लाख

राजीव फाउंडेशन से दिव्यांग जन को निश्शुल्क मिलने वाली स्कूटी दिलाने का भरोसा दिलाया। उसके झांसे में आकर 14 दिव्यांग जनो ने उसको एक लाख 12 हजार रुपया एकत्र कर सलीम खान को सौंप दिया। उसने स्कूटी दिलाने के लिए उनसे एक माह का समय लिया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:34 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:34 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में स्कूटी दिलाने का झांसा दे 14 दिव्यांगों से ठगे 1.12 लाख
पंतनगर पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऊधमसिंह नगर, रुद्रपुर : स्कूटी दिलाने का झांसा देकर 14 दिव्यांगों को 1.12 लाख रुपये का चूना लगा दिया। दिव्यांगों ने इसकी शिकायत एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर की। पंतनगर पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में पहाड़पुर बाजपुर निवासी सतपाल सिंह पुत्र दीवान सिंह, कर्म सिंह, ज्योति, लक्ष्मी, शांति, सुनीता, कमला देवी, मनीष, महेंद्र सिंह, देवेंद्र, अर्जुन ने कहा गांधी काॅलोनी रूद्रपुर निवासी सलीम खान ने राजीव फाउंडेशन से दिव्यांग जन को निश्शुल्क मिलने वाली स्कूटी दिलाने का भरोसा दिलाया। उसके झांसे में आकर 14 दिव्यांग जनो ने उसको एक लाख 12 हजार रुपया एकत्र कर सलीम खान को सौंप दिया। उसने स्कूटी दिलाने के लिए उनसे एक माह का समय लिया था।

एक माह का समय बीतने के बाद जब उससे संपर्क कर स्कूटी दिलाने के लिए कहा तो उसने थोड़ा समय और कागजी कार्यवाहीं में लगने का झांसा देकर उनको टहला दिया। लेकिन  लगातार बात करने के बाद चार माह का समय बीत गया, लेकिन सलीम खान के द्वारा उनको स्कूटी नहीं दिलवाई गई। चार माह का समय बीतने के बाद जब उनको स्कूटी नहीं मिली तो उन्होंने पूछताछ शुरु की तो उनके संपर्क में अन्य दिव्यांग जन भी आए जिन्होंने बताया कि वह भी सलीम खान की धोखाधड़ी का शिकार हो चुके है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी