स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद के लिए जिला योजना से 1.06 करोड़ जारी, एक्सरे, ईसीजी मशीन समेत कंप्यूटर खरीदेने की तैयारी

बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए जिले में 1.06 करोड़ के उपकरणों की खरीद की जाएगी। डीएम धीराज गर्ब्याल ने जिला योजना मद से सीएमओ को यह राशि जारी की है। डीएम ने उपकरणों की खरीद में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 06:45 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 06:45 PM (IST)
स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद के लिए जिला योजना से 1.06 करोड़ जारी, एक्सरे, ईसीजी मशीन समेत कंप्यूटर खरीदेने की तैयारी
डीएम ने उपकरणों की खरीद में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना काल लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए जिले में 1.06 करोड़ के उपकरणों की खरीद की जाएगी। डीएम धीराज गर्ब्याल ने जिला योजना मद से सीएमओ को यह राशि जारी की है। डीएम ने उपकरणों की खरीद में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

सीडीओ नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि सीएचसी कालाढूंगी को ई-पर्ची, लैपटाप, प्रिंटर खरीद के लिए 70 हजार, कालाढूगी में नाॅनस्टैस, डिजिटल एक्सरे मशीन, लैपटाप के लिए 3.70 लाख, सीएचसी बेतालघाट में इंटरनेट कनेक्शन, एनआइसी द्वारा स्वान संयोजन के लिए 1.50 लाख, सीएचसी गरमपानी में इंटरनेट संयोजन, स्वान संयोजन, सीआर सिस्टम के लिए 13.50 लाख रुपये दिए जाएंगे। कोटाबाग अस्पताल में डिजिटल रेडियो एक्सरे मशीन, लैपटाप, एसी के लिए 5.20 लाख, सीएचसी रामगढ़ को ईसीजी मशीन व अन्य उपकरणों के लिए 7.85 लाख, टीबी क्लीनिक हल्द्वानी में एक्सरे मशीन, एसी, कंप्यूटर के लिए 15 लाख, पीएचसी मोटाहल्दू में स्टेचर, बैड साइन स्क्रीन, ईसीजी मशीन के लिए 1.50 लाख रुपये देंगे।

बिंदुखत्ता, लालकुआं, मोटाहल्दू अस्पताल में ऑटो इन्लाइजर के लिए 7.50 लाख, सीएमओ कार्यालय में फोटो स्टेट मशीन के लिए 60 हजार, हल्द्वानी बेस में कैमेस्टी इन्लाइजर मशीन, रेफ्रिजरेटर के लिए 12.30 लाख सीएमएसडी हल्द्वानी में रेफ्रिजरेटर के लिए 30 हजार अनुमन्य किए गए हैं। संयुक्त अस्पताल पदमपुरी, बेतालघाट अस्पताल, सीएचसी भीमताल, भवाली, मालधन, एलोपेथिक अस्पताल बजून, पीएचसी बेलपड़ाव में एक्सरे, आरओ, वाटर कूलर समेत अन्य उपकरणों की खरीद के लिए बजट जारी किया गया है। विभिन्न अस्पताल में स्टेशनरी खरीद, इंटरनेट व बिजली बिल भुगतान के लिए चार लाख रुपये जारी किए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी