गंगनहर में मौज-मस्ती पड़ रही जान पर भारी

गर्मी के सीजन में गंगनहर में मस्ती करना जान पर भारी पड़ रहा है। इसी वजह से दो माह के अंदर गंगनहर में दस से अधिक लोग डूब चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:42 PM (IST)
गंगनहर में मौज-मस्ती पड़ रही जान पर भारी
गंगनहर में मौज-मस्ती पड़ रही जान पर भारी

जागरण संवाददाता, रुड़की : गर्मी के सीजन में गंगनहर में मस्ती करना जान पर भारी पड़ रहा है। इसी वजह से दो माह के अंदर गंगनहर में दस से अधिक लोग डूब चुके हैं। रुड़की से कलियर और नारसन तक 10 से अधिक ऐसे खतरनाक प्वाइंट हैं जहां पर हर दिन हादसे हो रहे हैं।

शहर के अलावा कलियर, नारसन, भगवानपुर, करौंदी, रायपुर और लक्सर तक के युवक स्वजन को बिना बताए ही गंगनहर में नहाने आ रहे हैं। गंगनहर में डूबने के जितने भी हादसे हुए हैं उनमें लापरवाही और मौज मस्ती से हादसे होने की बात सामने आई है। कई युवक और कम उम्र के लड़के जान जोखिम में डालकर पुल से गंगनहर में छलांग लगा रहे हैं। मौत की यह छलांग रुड़की से लेकर कलियर तक जगह-जगह देखी जा सकती है। वहीं गंगनहर किनारे सेल्फी लेने का शौक भी भारी पड़ रहा है। पुलिस भी ऐसे युवकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

------------------------

गंगनहर में इन प्वाइंटों पर होते हैं सबसे अधिक हादसे

- नगर निगम पुल

- नगर निगम कार्यालय के सामने घाट पर

- सोलानी पार्क गंगनहर किनारे

- कलियर में बावन दर्रा

- कलियर-धनौरी गंगनहर पटरी पर बनी सीढि़यां

- कलियर में पीपल चौक के निकट बनी गंगनहर की सीढि़यां

- आसफनगर झाल

- मोहम्मदपुर झाल

- मेहवड़ पुल के पास बनी सीढि़यां

-----------------

सीढि़यों पर पार्टी करना पड़ रहा भारी

गंगनहर किनारे बैठकर शराब पीने का शौक भी जान पर भारी पड़ रहा है। गंगनहर के कई प्वाइंटों पर रात के समय लोग अक्सर शराब पीते देखे जाते हैं। पुलिस ऐसे व्यक्तियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। शराब पीने के दौरान युवकों के गंगनहर में डूबने के कई मामले हो चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस सबक लेने को तैयार नहीं है।

-------------

आखिर कब गंभीर होगी पुलिस

गंगनहर में गर्मी के सीजन में हर बार हादसे होते हैं। इसके बावजूद पुलिस अधिकारी गंगनहर के खतरनाक प्वाइंटों पर न तो चेतावनी बोर्ड लगवा रहे हैं और न ही यहां पर गोताखोर तैनात किए जाते हैं। कहने को तो सोलानी पार्क के पास जल पुलिस की चौकी है। लेकिन, हादसे के बाद जल पुलिस भी काफी देर बाद मौके पर पहुंचती है।

-------------

वर्जन

गंगनहर के हादसे वाले प्वाइंटों को चिह्नित कर यहां पर गोताखोर की तैनाती की जाएगी। साथ ही गंगनहर में स्टंट करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई शुरू करेगी।

प्रमेंद्र डोबाल, एसपी देहात रुड़की

chat bot
आपका साथी