धार्मिक पहचान छिपा बनाए शारीरिक संबध, दो बार कराया गर्भपात; युवती की जिद पर मंदिर ले जा रचाई फर्जी शादी

हरिद्वार में धार्मिक पहचान छिपाकर मंदिर में शादी का एक मामला सामने आया है। युवक पर पहचान छिपा न सिर्फ शादी करने का आरोप है बल्कि और गर्भपात के गंभीर आरोप भी लगे। फिलहाल पुलिस ने उसके खिलाफ मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:27 PM (IST)
धार्मिक पहचान छिपा बनाए शारीरिक संबध, दो बार कराया गर्भपात; युवती की जिद पर मंदिर ले जा रचाई फर्जी शादी
धार्मिक पहचान छिपा बनाए शारीरिक संबध, दो बार कराया गर्भपात।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। बिजनौर के एक युवक ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर युवती को शादी का झांसा दिया और उसका शारीरिक शोषण करता रहा। युवती ने शादी का दबाव डाला तो युवक ने मंदिर में युवती की मांग भरकर शादी का नाटक भी कर डाला। युवक की पोल तब खुली, जब युवती ने उसके साथ रहने की जिद की। युवक के घर पहुंचने पर युवती को असलियत मालूम हुई। इस मामले में हरिद्वार की शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से बनारस उत्तर प्रदेश निवासी एक युवती ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में रहती है। उसने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि साल 2018 में एक युवक से उसकी मुलाकात हुई थी उसने अपना नाम आकाश बताया था। युवती का आरोप है कि रिलेशन में रहने के दौरान आकाश ने उसे कई बार अलग-अलग होटलों में बुलाकर शादी का झांसा देते हुए शारीरिक संबंध बनाए। दो बार गर्भवती होने पर उसका गर्भपात भी कराया। शादी का दबाव डालने पर उसने मनसा देवी मंदिर में उसकी मांग भरकर शादी का नाटक किया। युवती ने उसके साथ रहने की जिद की। तब आरोपित ने 21 जुलाई को उसे अपने घर नूरपुर बिजनौर बुलाया। आरोप है कि परिवार के साथ मिलकर वहां उसकी पिटाई की। उसी दौरान युवती को पता चला कि आकाश का असली नाम दानिश सैफी है। पीड़ि‍ता ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि दानिश ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकर धोखा देते हुए उसका शारीरिक शोषण किया। घटनास्थल हरिद्वार होने के चलते ज्वालापुर से यह मामला शहर कोतवाली भेज दिया गया। शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि पीड़ि‍ता की शिकायत पर आरोपित दानिश सैफी निवासी इस्लामनगर, नूरपुर बिजनौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढें- उत्तराखंड: STF ने 20 हजार के इनामी को मुरादाबाद से किया गिरफ्तार, हत्या और लूट के मुकदमें हैं दर्ज; 10 साल से थी तलाश

chat bot
आपका साथी