योगगुरु बाबा रामदेव का दावा, देश की आधी से ज्यादा कोरोना संक्रमित आबादी को हमने बचाया

योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि देश के 50 करोड़ से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित नागरिकों को उन्होंने ठीक किया है। उनका ये भी कहना है कि देश का हर दूसरा नागरिक कोरोना से संक्रमित है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि जांच करा ली जाए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 12:22 AM (IST)
योगगुरु बाबा रामदेव का दावा, देश की आधी से ज्यादा कोरोना संक्रमित आबादी को हमने बचाया
योगगुरु बाबा रामदेव का दावा, देश की आधी से ज्यादा कोरोना संक्रमित आबादी को हमने बचाया।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि देश के 50 करोड़ से अधिक कोरोना वायरस संक्रमित नागरिकों को उन्होंने ठीक किया है। उनका ये भी कहना है कि देश का हर दूसरा नागरिक कोरोना से संक्रमित है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि जांच करा ली जाए। इसमें देश के 50 करोड़ से अधिक लोगों के शरीर में एंटीबॉडी मिलेगी, जो यह साबित करती है कि इन लोगों को कभी न कभी कोरोना संक्रमण हुआ था। 

बाबा रामदव ने कहा कि यह सभी लोग योग, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा के दम पर बिना किसी एलोपैथिक इलाज के ठीक हो गए हैं। इन्हें हमने बचाया और इनमें से ज्यादातर ने अस्पताल का मुंह तक नहीं देखा। उनका ये भी कहना है कि इनमें से ज्यादातर की जान कोरोनिल किट ने बचाई है। 

योग गुरु बाबा रामदेव ने यह बात शनिवार को कोरोना वायरस  संक्रमण से योग, आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा के जरिए ठीक हुए कुछ संक्रमित लोगों के साथ बातचीत में कही। इसका वीडियो बाद में आचार्य बालकृष्ण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी किया। इसमें योग गुरु यह भी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के दौरान जिन दवाओं, दर्दनाशकों और स्टेरॉइड का इस्तेमाल किया जा रहा है, आने वाले समय में यह साबित हो जाएगा कि इनका इस्तेमाल गलत किया गया था और सबसे अधिक मौत इन्हीं की वजह से हुई। 

यह भी पढ़ें-बाबा रामदेव ने कहा- जिनकी कोई इज्जत नहीं, वो कर रहे एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी