कर्नाटक से 1146 प्रवासियों को लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल

मंगलौर कर्नाटक से आई श्रमिक स्पेशल से 1146 प्रवासी हरिद्वार पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:20 AM (IST)
कर्नाटक से 1146 प्रवासियों को लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल
कर्नाटक से 1146 प्रवासियों को लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मंगलौर कर्नाटक से आई श्रमिक स्पेशल से 1146 प्रवासी हरिद्वार पहुंचे। इनमें हरिद्वार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली के 253 प्रवासियों को छोड़ बाकी को रोडवेज बसों से उनके गृह जनपदों को भेज दिया गया। स्टेशन पर शारीरिक दूरी के मानकों का पालन कराते हुए सबको रोडवेज बसों में बैठाया गया। प्रशासन की ओर से नाश्ते का भी इंतजाम किया गया।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से प्रवासियों के आने और जाने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है। 27 मई को चेन्नई के बाद चार जून को मंगलौर कर्नाटक से श्रमिक स्पेशल हरिद्वार पहुंची। इनमें पुणे महाराष्ट्र से भी प्रवासी आए। सुबह 6.10 बजे ट्रेन हरिद्वार पहुंची। हरिद्वार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली के 253 प्रवासियों को छोड़ बाकी को उनके गृह जनपदों को भेज दिया गया है। हरिद्वार समेत चार जिलों के प्रवासी हरिद्वार के विभिन्न होटलों में संस्थागत क्वारंटाइन में रखे गए हैं। रेलवे स्टेशन पर शारीरिक दूरी के मानकों का पालन भी कराया गया। ट्रेन में सर्वाधिक 331 प्रवासी टिहरी जिले के थे। इस दौरान एडीएम केके मिश्रा, इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव डॉ. नरेश चौधरी, स्टेशन डायरेक्टर अतुल शर्मा, जीआरपी एएसपी मनोज कत्याल, आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

485 श्रमिक भेजे गए बरौनी

देहरादून से बरौनी बिहार के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन गुरुवार दोपहर सवा दो बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन में हरिद्वार से छह बोगी जोड़ी गई। इनमें 485 प्रवासी सवार हुए। इनमें पौड़ी से आए 138 प्रवासी भी शामिल रहे। ट्रेन शाम पौने चार बजे गंतव्य को रवाना हुई। उल्लेखनीय है कि बुधवार शाम लखीमपुर खीरी 890 श्रमिक भेजे गए थे।

संस्थागत क्वारंटाइन 258 प्रवासियों को भेजा घर: संस्थागत क्वारंटाइन में 10 दिन से ज्यादा समय से रह रहे 258 प्रवासियों को रोडवेज बसों से गृह जनपदों को भेजा गया। इनमें रुद्रप्रयाग के 98, चमोली के 46, उत्तरकाशी के 46 और हरिद्वार के 68 प्रवासी शामिल रहे। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट और सीडीओ के आदेश के अनुपालन में 258 प्रवासियों को घर भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी