महिलाओं ने डाकघर पर किया हंगामा, जमा रकम मांगी

ढंडेरा स्थित डाक शाखा में हुए घोटाले के मामले में गुरुवार को महिलाओं ने मुख्य डाकघर में पहुंचकर हंगामा किया। उन्होंने रकम को वापस दिलाए जाने की मांग की है। डाक विभाग के अधिकारियों ने किसी तरह से मामले को शांत किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 04:43 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 04:43 PM (IST)
महिलाओं ने डाकघर पर किया हंगामा, जमा रकम मांगी
महिलाओं ने डाकघर पर किया हंगामा, जमा रकम मांगी

जागरण संवाददाता, रुड़की: ढंडेरा स्थित डाक शाखा में हुए घोटाले के मामले में गुरुवार को महिलाओं ने मुख्य डाकघर में पहुंचकर हंगामा किया। उन्होंने रकम को वापस दिलाए जाने की मांग की है। डाक विभाग के अधिकारियों ने किसी तरह से मामले को शांत किया।

पिछले माह डंढेरा स्थित शाखा डाकघर का पोस्टमास्टर बिना बताए गायब हो गया। इस बात को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। तब मामले की जांच के लिए डाक विभाग ने टीम गठित कर दी थी। सभी को निर्देश दिए गए थे कि वह उपभोक्ताओं की पासबुक को लेकर छानबीन शुरू कर दें। इस मामले में कई दिन तक हंगामा होता रहा। इसी बीच पुलिस की ओर से मुकदमा भी दर्ज किया गया। गुरुवार को ढंडेरा गांव की कुछ महिलाएं सिविल लाइंस स्थित मुख्य डाकघर शाखा में पहुंची और हंगामा कर दिया। पासबुक दिखाते हुए उन्होंने अपनी जमा रकम को वापस करने की मांग उठाई। जिसकी वजह से डाकघर में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। यहां पर मौजूद सहायक पोस्टर मास्टर विनोद राठी ने किसी तरह से महिलाओं को शांत किया। साथ ही, बताया कि मामले की जांच चल रही है। पासबुक में जो एंट्री है, उसकी पड़़ताल की जाएगी। दोषी को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

------------

शाखा डाकघर में चला रखा था कमेटी का धंधा

रुड़की: शाखा डाकघर पर तैनात पोस्टमास्टर ने डाकघर में ही कमेटी का धंधा भी चला रखा था। कई व्यक्तियों ने इस बात की शिकायत मुख्य डाकघर शाखा पर पहुंचकर की है। कमेटी की लाखों रुपये की रकम भी आरोपित हजम कर गया है। जिस पर डाक विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कमेटी के संबंध में वह कोई कार्रवाई नहीं की सकते हैं।

chat bot
आपका साथी