रातभर बारिश से कई स्थानों पर जलभराव

ातभर हुई बारिश से कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। इससे क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्थानों पर तो घरों तक में बरसाती पानी भर गया। जलभराव से आवाजाही में भी काफी परेशानी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 08:03 PM (IST)
रातभर बारिश से कई स्थानों पर जलभराव
रातभर बारिश से कई स्थानों पर जलभराव

संवाद सहयोगी, रुड़की: रातभर हुई बारिश से कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया। इससे क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्थानों पर तो घरों तक में बरसाती पानी भर गया। जलभराव से आवाजाही में भी काफी परेशानी हुई।

बुधवार सुबह से शुरू हुई रिमझिम बारिश रात को भी झमाझम बरसी। बारिश से कई शहर व आसपास के इलाकों में कई स्थानों पर जलभराव हुआ। शहर के कृष्णानगर गली नंबर 15, 16 और 20 में जलभराव के कारण क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गली नंबर 15 में तो बरसाती पानी कई घरों में भी भर गया। इससे कालोनी वासियों को भारी परेशानी हुई। पानी भर जाने से रात जागकर काटनी पड़ी। पूरी रात लोग घरों से पानी निकालने में लगे रहे। मोहनपुरा, चौधरी चरण सिंह एवं साउथ सिविल लाइंस आदि में भी जलभराव हुआ। इसके अलावा नगर निगम रुड़की क्षेत्र से सटे कई इलाकों में भी जलभराव हुआ है, जिसमें अशोक नगर, शिवाजी कालोनी, भारत कालोनी, आदर्श शिवाजी नगर, विजय नगर, मिलाप नगर, गोल भट्टा, राजविहार कालोनी जलभराव हुआ, जिससे क्षेत्रवासियों को आवाजाही में भी काफी दिक्कतें आई।

--------

टुल्लू पंप व कूलर की मोटर लगा निकाला पानी

रुड़की: कृष्णा नगर में हुए जलभराव से निजात पाने के लिए कालोनी वासियों ने टूल्लू पंप और कूलर की मोटर को लगाकर अपने घरों से पानी निकाला। कालोनी वासियों का कहना है कि जल निकासी न होने से हल्की सी बारिश में यहां पर जलभराव हो जाता है। पानी सड़क से उनके घरों में घुस जाता है।

---------

क्षेत्रवासी बोले नाला न बन पाने से कालोनी में हमेशा जलभराव की समस्या रहती है। जरा सी बारिश में ही पूरी गली तालाब बन जाती है। घरों तक में भी पानी भर जाता है।

कृष्ण लाल शर्मा, कृष्णानगर

-------

उनकी गली से मेन सड़क ऊंची हो गई है। जबकि गली काफी नीचे में आ गई है। कहने के लिए तो नाला बन चुका है। लेकिन नाले की निकासी कहीं नहीं है, जिससे पानी की निकासी नहीं होती है।

अरविद कुमार सैनी, कृष्णानगर

-----

बारिश का नाम सुनते ही डर लगने लगता है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। केवल आश्वासन ही मिल रहे हैं। पानी निकासी के लिए गली नंबर 10 से 20 तक नाला बनाया गया। लेकिन नाले की निकासी कहीं भी नहीं है। इसी वजह क्षेत्र में पानी भरता है।

अमित कुमार, कृष्णानगर

----- कृष्णानगर में लोक निर्माण विभाग ने नाले का निर्माण कराया था। लेकिन नाले का काम बीच में ही छोड़ दिया गया है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को लिखा जा चुका है। नाले का काम पूरा हो जाने पर यहां से जलभराव की समस्या दूर हो जाएगी। शहर के भीतर सभी नालों की सफाई कराई जा चुकी है, जिससे शहर में जलभराव की कोई शिकायत नहीं मिली है। निगम में शामिल हुए नये क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर जलनिकासी की समस्या है। वहां कंटूर मैपिग कराकर नालों का निर्माण कराया जाएगा।

नूपुर वर्मा, नगर आयुक्त, नगर निगम रुड़की

chat bot
आपका साथी