सीएचसी में चार दिन से पेयजल किल्लत

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बहादराबाद में पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से पेयजल की किल्लत हो गई। चार दिन से स्वास्थ्य केंद्र में पेयजल नहीं होने से मरीजों व तीमारदारों को बाहर दुकानों से पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है। तीमारदारों ने केंद्र में पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था करने व मरीजों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:20 PM (IST)
सीएचसी में चार दिन से पेयजल किल्लत
सीएचसी में चार दिन से पेयजल किल्लत

संवाद सूत्र, बहादराबाद : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बहादराबाद में पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से पेयजल की किल्लत हो गई। चार दिन से स्वास्थ्य केंद्र में पेयजल नहीं होने से मरीजों व तीमारदारों को बाहर दुकानों से पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है। तीमारदारों ने केंद्र में पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था करने व मरीजों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की मांग की।

स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन लगभग 100 मरीज उपचार कराने के लिए पहुंचते हैं। मौसम में हो रहे बदलाव के कारण प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ा। पानी की किल्लत का मुख्य कारण पाइप लाइन टूटना बताया जा रहा है। स्वास्थ्य केंद्र की टंकियां खाली होने से परिसर में रखे वाटर कूलरों में भी पानी खत्म हो गया। बहादराबाद निवासी फुरकान, संजय, अशोक, देशराज, नफीस, आकाश का कहना है कि पानी मूलभूत आवश्यकता में शामिल है। स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिदिन सैकड़ों मरीज उपचार के लिए आते हैं। मरीजों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए केवल जच्चा बच्चा वार्ड के पास ही वाटर कूलर रखा गया है। जबकि यह वाटर कूलर भी लंबे समय से खराब पड़ा है। स्वास्थ्य केंद्र में पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं होने से मरीजों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

सागर निवासी केदारपुरम का कहना है कि वह अपनी मां की जांच कराने के लिए अस्पताल आया था। पानी पीने के लिए गया तो वाटर कूलर में पानी नहीं मिला। प्यास बुझाने के लिए उसे केंद्र के बाहर दुकान पर जाना पड़ा। प्रशासन को मरीजों की सुविधा के लिए पेयजल की उचित व्यवस्था रखनी चाहिए।

स्वास्थ्य केंद्र बहादराबाद प्रभारी डा. सुबोध जोशी का कहना है कि समस्या संज्ञान में आते ही जल निगम के आला अधिकारियों से बात की गई है। जल्द ही पानी की इस समस्या का समाधान कराया जाएगा ।

chat bot
आपका साथी