सालियर के ग्राम प्रधान पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

सालियर निवासी एक महिला ने ग्राम प्रधान पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसके फर्जी दस्तावेज से बैंक खाता खोलकर मनरेगा की रकम निकाली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:43 PM (IST)
सालियर के ग्राम प्रधान पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
सालियर के ग्राम प्रधान पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, रुड़की: सालियर निवासी एक महिला ने ग्राम प्रधान पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसके फर्जी दस्तावेज से बैंक खाता खोलकर मनरेगा की रकम निकाली गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सालियर गांव निवासी पुनीत सैनी ने कुछ समय पहले ग्राम प्रधान मोनिका सैनी से सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत सूचना मांगी थी। सूचना से पता चला कि उनकी पत्नी सुमन सैनी को मनरेगा के तहत मजदूर दिखाया गया। इसके बाद बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत से उसके नाम से फर्जी बैंक खाता खोला गया। इसके बाद इस बैंक खाते से मनरेगा के तहत फर्जी मजूदरी दिखाकर खाते से हजारों की रकम साफ कर दी। इसके बाद मामले में पुनीत सैनी की पत्नी सुमन सैनी ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए इस बावत गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह ने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर सालियर गांव की ग्राम प्रधान मोनिका सैनी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी