सूट-बूट पहनकर लेबर से चोरी कराने वाला शातिर गिरफ्तार

रिसाइकिल गोदाम से लोहा गलाने वाली मशीन चोरी करने वाले आरोपित को रानीपुर कोतवाली की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित सूट-बूट पहनकर रैकी करता था और फिर मालिक की तरह लेबर बुलाकर सामान उठवाकर अपनी जगह भिजवा देता था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 06:35 PM (IST)
सूट-बूट पहनकर लेबर से चोरी कराने वाला शातिर गिरफ्तार
सूट-बूट पहनकर लेबर से चोरी कराने वाला शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रिसाइकिल गोदाम से लोहा गलाने वाली मशीन चोरी करने वाले आरोपित को रानीपुर कोतवाली की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित सूट-बूट पहनकर रैकी करता था और फिर मालिक की तरह लेबर बुलाकर सामान उठवाकर अपनी जगह भिजवा देता था। मतलब बिना हाथ लगाए वह बड़ी सफाई से चोरी को अंजाम देता था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कबाड़ी के गोदाम से लोहा गलाने की मशीन भी बरामद कर ली है। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, सीआइएसएफ से रिटायर्ड रमेश चंद्र शर्मा निवासी रावली महदूद का बालकुंज के पास पाल रिसाइकल स्क्रैप के नाम से गोदाम है। चोरों ने लोहा गलाने की मशीन चोरी कर ली थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। रानीपुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद उनका पीछा करते हुए पुलिस टीम डैंसो चौक के पास एक कबाड़ी के गोदाम पर पहुंची। गोदाम से चोरी की गई लोहा गलाने की मशीन बरामद की गई। बताया कि कबाड़ी से पूछताछ के बाद पुलिस ने सौरभ निवासी इंद्रगढ़ माजरा चरथावल मुजफ्फरनगर हाल निवासी महादेवपुरम सिडकुल को दबोच लिया गया। सामने आया कि आरोपित सूट-बूट पहनकर फैक्ट्रियों के आसपास घूमकर रैकी करता था। जहां कोई कीमती सामान नजर आता, वहीं, लेबर बुलाकर मालिक के तौर पर उसे उठवा लेता था। इसी तरह उसने लोहा गलाने की मशीन मिनी ट्रक में लोड कर कबाड़ी के गोदाम पहुंचा दी और फर्जी बिल भी कबाड़ी को थमाया या। कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि आरोपित हाइड्रा आपरेटर रहा है। उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने अभियान चलाकर पकड़े तीन वारंटी

हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली की पुलिस ने वारंटियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की। टीम ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि चेक बाउंस के मामले में कोर्ट से वारंट जारी होने पर भेलकर्मी हरीश शर्मा निवासी सेक्टर तीन व रामाधार सिंह निवासी टिबड़ी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक अन्य मामले में वारंट जारी होने पर धर्मेद्र उर्फ नीलू निवासी ब्रम्हपुरी की भी गिरफ्तारी की गई है। तीनों को कोर्ट में पेश कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी