वेंडिग जोन के लोकार्पण पर संशय, लगने लगे नए कार्ट

नगर निगम पुल से बीएसएनएल कार्यालय के बीच बनाए जा रहे स्मार्ट वेंडिग जोन की शुरुआत को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर इसका लोकार्पण प्रस्तावित है लेकिन वेंडरों के कार्ट न खरीद पाने के चलते फिलहाल इस वेंडिग जोन का लोकार्पण स्थगित हो सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 06:56 PM (IST)
वेंडिग जोन के लोकार्पण पर संशय, लगने लगे नए कार्ट
वेंडिग जोन के लोकार्पण पर संशय, लगने लगे नए कार्ट

संवाद सहयोगी, रुड़की: नगर निगम पुल से बीएसएनएल कार्यालय के बीच बनाए जा रहे स्मार्ट वेंडिग जोन की शुरुआत को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर इसका लोकार्पण प्रस्तावित है, लेकिन वेंडरों के कार्ट न खरीद पाने के चलते फिलहाल इस वेंडिग जोन का लोकार्पण स्थगित हो सकता है।

नगर निगम रुड़की ने शहर में छह वेंडिग जोन प्रस्तावित किए हैं। इनमें दो वेंडिग जोन को लेकर तो पूरी तैयारी है, जिसमें नगर निगम पुल से बीएसएनएल कार्यालय के बीच की सड़क पर दोनों ओर स्मार्ट वेंडिग जोन बनना है। इसी तरह से गणेशपुर पुल से रेलवे स्टेशन रोड पर भी वेंडिग जोन बनना है। नगर निगम पुल से बीएसएनएल कार्यालय के बीच के इस वेंडिग जोन के लोकार्पण को लेकर राज्य स्थापना दिवस की पूर्व संध्या यानी आठ नवंबर की तिथि प्रस्तावित है। लघु व्यापार एसोसिएशन की ओर से वेंडरों के लिए इस वेंडिग जोन के लिए कार्ट भी तैयार कराई है। लेकिन, कार्ट की कीमत अधिक होने के चलते अधिकांश लघु व्यापारियों ने इसे लेने में असमर्थता जताई है। जबकि, पूरे वेंडिग जोन में यह कार्ट लगाई जानी है। अभी तक केवल चार कार्ट ही वहां लग सकी है। वेंडिग जोन में करीब 100 वेंडर फल-सब्जी आदि बेचते हैं। ऐसे में बिना कार्ट के कैसे स्मार्ट वेंडिग जोन बन सकेगा। नगर आयुक्त नूपुर वर्मा का कहना है कि कार्ट खरीदना या न खरीदना वेंडर का अधिकार है। निगम अपने स्तर से वेंडिग जोन में वह सभी सुविधा उपलब्ध कराएगा, जो निगम के अधिकार क्षेत्र में है। वेंडिग जोन के लोकार्पण को लेकर लेकर लघु व्यापारियों के प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों से वार्ता की जाएगी। उनकी ओर से जो सहमति दी जाएगी, उसके आधार पर निगम कार्य करेगा। वहीं लघु व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारी विनोद कुमार का कहना है कि वेंडिग जोन शुरू कराए जाने को लेकर संगठन की ओर से पूरी तैयारी है।

chat bot
आपका साथी