Third Wave of Corona: उत्तराखंड के सीएम रावत बोले, कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबले को तैयार

Third Wave of Corona मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबले को पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई दूसरी लहर की तुलना में और बेहतर तरीके से लड़ी जाएगी।

Raksha PanthriFri, 04 Jun 2021 11:48 PM (IST)
उत्तराखंड के सीएम रावत बोले, कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबले को तैयार।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Third Wave of Corona मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबले को पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई दूसरी लहर की तुलना में और बेहतर तरीके से लड़ी जाएगी। जिला अस्पतालों के बाद अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी आक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार जिले में महज डेढ़ माह में प्रदेश में आक्सीजन, आइसीयू और वेंटीलेटर बेड की संख्या में नौ से दस गुना तक वृद्धि की गई है। कहा कि आयुष्मान कार्ड पर उपचार करने से अब कोई योजना के तहत चिह्नित अस्पताल मना नहीं कर सकता।

शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे मुख्यमंत्री ने कोविड मरीजों के उपचार के लिए बनाए गए मेला अस्पताल और बाबा बर्फानी डिस्ट्रिक्ट कोविड हेल्थ सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों से मुलाकात कर हालचाल जाना। उन्होंने मरीजों की दिन रात सेवा में जुटे चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की। मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाली संभावित तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी है।

तीसरी लहर में संक्रमित होने वाले मरीजों के साथ एक तीमारदार के रुकने की व्यवस्था भी की जा रही है। उन्हें आसपास के होटलों में ठहराया जाएगा। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री तीरथ ङ्क्षसह रावत ने कहा कि उत्तराखंड पहला राज्य है, जहां आयुष्मान कार्ड से कोविड उपचार की व्यवस्था की गयी है। हालांकि कुछ स्थानों से शिकायत मिली है कि चिह्नित अस्पताल आयुष्मान कार्ड से उपचार करने से मना कर रहे हैं, लेकिन अब ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

इसके लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, गन्ना विकास राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, पुष्कर सिंह धामी, झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान, महामंत्री विकास तिवारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में दो माह बाद कोरोना के सबसे कम मामले, साढ़े पांच गुना अधिक मरीजों ने जीती जंग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.