नवजात की मौत पर स्वजन ने दो घंटे तक किया हंगामा

सिविल अस्पताल में तीन दिन के नवजात की मौत पर स्वजन ने करीब दो घंटे तक जमकर हंगामा किया। नवजात के पिता ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बचे के फेफड़ों में दूध जाने की वजह से उसकी मौत हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 04:42 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 04:42 PM (IST)
नवजात की मौत पर स्वजन ने 
दो घंटे तक किया हंगामा
नवजात की मौत पर स्वजन ने दो घंटे तक किया हंगामा

जागरण संवाददाता, रुड़की: सिविल अस्पताल में तीन दिन के नवजात की मौत पर स्वजन ने करीब दो घंटे तक जमकर हंगामा किया। नवजात के पिता ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चे के फेफड़ों में दूध जाने की वजह से उसकी मौत हुई है।

रुड़की के सिविल अस्पताल में 31 अगस्त को कलियर निवासी एक महिला ने दो बच्चों को जन्म दिया था। इनमें एक लड़की और दूसरा लड़का था। महिला के साथ दोनों बच्चे वार्ड में भर्ती थे। गुरुवार रात को बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत की सूचना पर उसके पिता और स्वजन की भीड़ अस्पताल परिसर में जमा हो गई। स्वजन ने बच्चे की मौत के लिए डाक्टरों को जिम्मेदार ठहराया और महिला वार्ड के बाहर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके मिश्रा मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्वजन को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे शांत नहीं हुए। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से एसपी कार्यालय में फोन किया गया। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्वजन को शांत करने का प्रयास किया। साथ ही, लिखित शिकायत दर्ज कराने और मामले की जांच करवाने की बात कही। काफी देर समझाने के बाद जाकर स्वजन शांत हुए। उधर, सिविल अस्पताल के कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके मिश्रा के अनुसार बच्चा काफी कमजोर था। उसका वजन 1700 ग्राम था। उनके अनुसार दूध बच्चे के फेफड़ों में चला गया था। इस वजह से बच्चे की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी