बैरागी कैंप में अपर मेलाधिकारी को पीटा

अव्यवस्था से नाराज बैरागी अणि अखाड़े के संतों से वार्ता करने गए अपर मेलाधिकारी (कुंभ) हरबीर सिंह को पीट दिया। उनकी बांयी आंख के निचले हिस्से में चोट आई है। बीच-बचाव कराने आए पीआरडी के जवान को भी हमलावरों ने पीट डाला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 12:09 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 12:09 AM (IST)
बैरागी कैंप में अपर मेलाधिकारी को पीटा
बैरागी कैंप में अपर मेलाधिकारी को पीटा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: अव्यवस्था से नाराज बैरागी अणि अखाड़े के संतों से वार्ता करने गए अपर मेलाधिकारी (कुंभ) हरबीर सिंह को पीट दिया। उनकी बांयी आंख के निचले हिस्से में चोट आई है। बीच-बचाव कराने आए पीआरडी के जवान को भी हमलावरों ने पीट डाला। पिटाई से वह बेहोश हो गया। वीरवार शाम बैरागी कैंप स्थित श्रीपंच निर्मोही अणि अखाड़े में हुए इस घटनाक्रम से कुंभ मेला अधिष्ठान व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मेलाधिकारी दीपक रावत और सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे आइजी संजय गुंज्याल ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इधर, अखाड़ा परिषद ने भी अपने स्तर पर जांच कमेटी गठित की है। खबर लिखे जाने तक पुलिस को इस संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली थी।

इन दिनों कुंभ मेले के लिए देश भर से बैरागी संतों के हरिद्वार पहुंचने का सिलसिला चल रहा है। इन अखाड़ों को कनखल स्थित बैरागी कैंप में जगह दी गई है। श्रीपंच निर्मोही अणि अखाड़े में गुरुवार शाम तक भी विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हो पाई थी। जिससे अखाड़े के संत नाराज थे। अपर मेलाधिकारी हरबीर सिंह शाम करीब सात बजे बैरागी कैंप पहुंचे। वह अखाड़े के श्रीमहंत राजेंद्र दास से बातचीत कर रहे थे, तभी मामला तूल पकड़ गया। कुछ संत कैंप में अव्यवस्थाओं का आरोप लगाकर नाराजगी जताने लगे। इसी दौरान कुछ हमलावरों ने अपर मेलाधिकारी को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। उनका चश्मा टूट गया। चश्मे का कांच उनकी बांयी आंख के निचले हिस्से में लग गया। बीच-बचाव के लिए आए पीआरडी के जवान को भी हमलावरों ने पीट दिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटनाक्रम की सूचना पर कुंभ मेला आइजी संजय गुंज्याल, मेला एसएसपी जन्मेजय खंडूरी, एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने बैरागी कैंप पहुंचे। उन्होंने चोटिल अपर मेलाधिकारी से घटना की जानकारी ली। इसके बाद संतों से भी वार्ता की। प्रकरण को लेकर तनाव बना हुआ है, एहतियातन बैरागी कैंप के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस संबंध में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि मामले की जांच के लिए संयुक्त जांच समिति बना दी गई है। इसमें निर्मोही अणि अखाड़े को छोड़कर अन्य सभी 12 अखाड़ों के एक-एक प्रतिनिधि को शामिल किया गया है। कमेटी तीन दिन के भीतर घटनाक्रम और इसके कारणों की जांच कर अपनी रिपोर्ट देगी। इसी के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। बैरागी कैंप में सुचारु हुई विद्युत आपूर्ति

हरिद्वार: अपर मेलाधिकारी पर हमले की घटना के बाद ऊर्जा निगम सहित पूरा मेला अधिष्ठान सक्रिय हो गया। आनन-फानन ऊर्जा निगम की टीम बैरागी कैंप पहुंच गई। इसके करीब एक घंटे बाद अखाड़े में विद्युत आपूर्ति सुचारु हो गई।

chat bot
आपका साथी