जनहित के मुद्दों को लेकर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी यूकेडी

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि पार्टी भाजपा सरकार की नाकामियों और जनहित के मुद्दों को लेकर सभी विधासभा क्षेत्रों का दौरान करेगी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 05:50 PM (IST)
जनहित के मुद्दों को लेकर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी यूकेडी
जनहित के मुद्दों को लेकर विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी यूकेडी

हरिद्वार, [जेएनएन]: उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर रही है। सरकार की नाकामियों और जनहित के मुद्दों को लेकर उक्रांद अक्टूबर माह से प्रदेश की सभी विधानसभाओं में भ्रमण करेगी। उन्होंने एससी एसटी एक्ट वर्ग को जातिगत आरक्षण देने का भी विरोध किया। कहा आरक्षण देना है तो आर्थिक आधार पर दिया जाए। उक्रांद बिना जांच के गिरफ्तारी के खिलाफ है। सीधे गिरफ्तारी होना एक जाति के खिलाफ काला कानून है इस काले कानून के खिलाफ 26 सितंबर को समूचे प्रदेश में जिला स्तर पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों की भीड़ बढ़ती जा रही है। उद्योगों में 70 फीसद नौकरी बाध्यता को पूरा नहीं किया जा रहा है। ययूकेडी स्थानीय व्यक्ति के अधिकारों के लिए सरकार और उन उद्योगों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी जो 70 फीसद रोजगार नहीं दे रहे। इसके साथ ही यूकेडी ने सरकार से मांग की है कि पूरे प्रदेश को पिछड़ा क्षेत्र घोषित किया जाए, किसानों का कर्ज माफ किया जाए। 

वहीं, हाईकोर्ट के आदेश पर चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान पर भी उन्होंने सवालिया निशान खड़ा किया है। भट्ट ने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों और आमजन का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिन व्यापारियों का नुकसान हुआ है उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए। जर्जर सड़कों के लिये उन्होंने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को जिम्मेदार ठहराया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कैबिनेट के फैसलेः उद्योगों के लिए रेड कार्पेट, राज्य कर्मियों की बल्ले-बल्ले

यह भी पढ़ें: विधानसभा का मनसून सत्र: कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

chat bot
आपका साथी