जमीन के नाम पर दो ग्रामीणों से धोखाधड़ी

जमीन के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने नौ व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया है। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस के मुताबिक भगवानपुर थाना क्षेत्र के खुब्बनपुर गांव निवासी वीर सिंह चौहान को कुछ समय पहले जमीन खरीदनी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 04:53 PM (IST)
जमीन के नाम पर दो  ग्रामीणों से धोखाधड़ी
जमीन के नाम पर दो ग्रामीणों से धोखाधड़ी

जागरण संवाददाता, रुड़की : जमीन के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने नौ व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया है। सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस के मुताबिक भगवानपुर थाना क्षेत्र के खुब्बनपुर गांव निवासी वीर सिंह चौहान को कुछ समय पहले जमीन खरीदनी थी। भगवानपुर थाना क्षेत्र के चौल्ली गांव निवासी मुस्तफा ने उन्हें बताया कि वह उन्हें जमीन दिलवा सकता है।

मुस्तफा ने उन्हें एक जमीन दिखाई। यह जमीन उसने दो अन्य व्यक्तियों के नाम होने की बात कही। मुस्तफा ने उन्हें दो व्यक्तियों से मिलवाते हुए उन्हें जमीन का मालिक बताया। उसकी बातों में आकर पीड़ित ने छह लाख रुपये दे दिए। आरोप है कि इन्होंने किसी और के जमीन के फर्जी कागजात तैयार कर उनके नाम बैनामा करा दिया। बाद में उन्हें धोखाधड़ी होने का पता चला।

प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में शिवकुमार निवासी पालम नई दिल्ली, कपिल यादव निवासी जलालपुर अतरी गया बिहार तथा मुस्तफा निवासी चौल्ली शहाबुद्दीनपुर पर मुकदमा दर्ज किया है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि एक अन्य मामले में भारापुर थाना बहदाराबाद निवासी अनीश हाल निवासी इमली रोड, रुड़की से जमीन के नाम पर धोखाधड़ी की गई। छह व्यक्तियों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन के नाम पर धोखाधड़ी की। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर नफीस, मुजाहिर, रहीश, फैमिदा, निवासी भारापुर भौरी, सोम प्रकाश, विकास अधिकारी भारापुर भौरी, इंतजार निवासी सलेमपुर बहादराबाद पर मुकदमा दर्ज किया गया है। लापता युवती की तलाश में पुलिस दिल्ली रवाना

रुड़की : रुड़की के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के सरस्वती कुंज से बुधवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता युवती लोकेशन दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास मिली है। युवती की तलाश में रुड़की पुलिस की टीम दिल्ली रवाना की गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया स्वजन की सूचना पर पुलिस ने युवती के मोबाइल नंबर को ट्रेस किया। युवती का मोबाइल नंबर बंद मिला। युवती के मोबाइल की आखिरी लोकेशन दिल्ली के कश्मीरी गेट की मिली है। युवती के मोबाइल की काल डिटेल चेक की जा रही है। (जासं)

chat bot
आपका साथी