दो छात्रों के आत्महत्या की चेतावनी से मचा हड़कंप

संवाद सूत्र बहादराबाद उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने शास्त्री ज्योतिष विभागाध्यक्ष प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 06:20 AM (IST)
दो छात्रों के आत्महत्या की चेतावनी से मचा हड़कंप
दो छात्रों के आत्महत्या की चेतावनी से मचा हड़कंप

संवाद सूत्र, बहादराबाद: उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने शास्त्री ज्योतिष विभागाध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की चेतावनी दे डाली। कुलपति के नाम चिट्ठी लिखकर दोनों छात्र लापता हो गए, जिससे विश्वविद्यालय और परिजनों में हड़कंप मच गया। एक छात्र की लोकेशन पंजाब पता चलने पर परिजन उसे ढूंढ लाए, जबकि दूसरा छात्र अगले दिन घर पहुंच गया। सोमवार को दोनों छात्रों को उनके परिजन बहादराबाद थाने लेकर पहुंचे। थाने में हंगामा भी हुआ, बाद में मामला सुलझा लिया गया।

विवि में विकास पांडेय पुत्र उमेश पांडेय निवासी खटीमा ऊधमसिंह नगर व अभिषेक जगूड़ी पुत्र लखीराम जगूड़ी निवासी मुजफ्फरनगर (उप्र) शास्त्री ज्योतिष विभाग द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। दोनों छात्रों का आरोप है कि शास्त्रीय ज्योतिष विभाग के द्वितीय वर्ष के परीक्षा फार्म पर हस्ताक्षर करने के लिए विभागाध्यक्ष ने एक शर्त रख दी है। छात्रों के मुताबिक विभागाध्यक्ष का कहना है कि छात्रों के 150 श्लोक सुनाने पर ही वह परीक्षा फार्म पर हस्ताक्षर करेंगे, लेकिन तीन बच्चों के फार्म पर हस्ताक्षर पहले ही कर दिए गए। आरोप लगाया कि उक्त शिक्षक उनका मानसिक रूप से उत्पीड़न कर रहे हैं, जिस पर दोनों छात्रों ने शनिवार को कुलपति को एक पत्र लिखा। विभागाध्यक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की धमकी दे डाली, जिससे विवि में हड़कंप मच गया। विवि ने पुलिस व छात्रों के परिजनों को इस संबंध में सूचना दी। छानबीन में विकास पांडेय की लोकेशन पठानकोट (पंजाब) निकली। उसके परिजन पठानकोट से विकास को लेकर बहादराबाद थाना पहुंचे। छात्र अभिषेक अपने घर पहुंच गया। उसके परिजन भी उसे लेकर थाना पहुंचे।

विवि के कुलसचिव के कार्यालय में पुलिस व उनके परिजनों ने दोनों छात्रों को समझाया। सबकी सहमति के बाद दोनों छात्रों के फार्म पर हस्ताक्षर करने के बाद दोनों छात्र अपने परिजनों के साथ घर चले गए। इस मामले में विश्वविद्यालय के कुलसचिव गिरीश अवस्थी का कहना है कि कभी-कभी जानकारी के अभाव में बातचीत बिगड़ जाती है। आपस में बातचीत कर मामले को पुलिस और परिजनों की मौजूदगी में सुलझा लिया गया है।

chat bot
आपका साथी