रुड़की के कलियर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो की मौत

कलियर में अवैध रूप से संचालित की जा रही पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। मां और दो बेटियां झुलस गईं। धमाके की वजह अभी सामने नहीं आई है। गोदाम में कई जगह पोटाश और गंधक चूर्ण भी मिला।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 02:40 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 11:21 PM (IST)
रुड़की के कलियर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो की मौत
कलियर थाना क्षेत्र के कलियर दरगाह के समीप एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई।

संवाद सूत्र, रुड़की (कलियर): कलियर में अवैध रूप से संचालित की जा रही पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। मां और दो बेटियां झुलस गईं। धमाके की वजह अभी सामने नहीं आई है। गोदाम में कई जगह पोटाश और गंधक चूर्ण भी मिला। आशंका जताई जा रही है कि इस पर चिंगारी गिरने से विस्फोट हुआ होगा। जिला प्रशासन की टीम कारणों की जांच कर रही है। दस लोग हादसे से कुछ पहले ही खाना खाकर वहां से बाहर निकले थे। फुलझड़ी रखने के लिए बनाए गए गोदाम मेें यह अवैध कारोबार चल रहा था।  पुलिस के अनुसार घटना के संबंध में अभी किसी ने भी तहरीर नहीं दी है।  

कलियर स्थित हज हाउस के पिछली तरफ मोहल्ला माहिग्रान निवासी जाकिर का फुलझड़ी रखने का गोदाम है। इसी आड़ में यहां पर अवैध रूप से पटाखे बनाये जा रहे थे। वीरवार दोपहर करीब एक बजे गोदाम के भीतर विस्फोट हो गया। उस वक्त वहां पर तीन महिलाओं समेत पांच लोग मौजूद थे। जबकि अन्य दस लोग उससे कुछ देर पहले ही खाना खाकर वहां से निकले थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि भीतर मौजूद दो लोगों के चीथड़े उड़ गए। गोदाम की टीन शेड भी उखड़ गई। तीन अन्य अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। देखते ही देखते पूरे गोदाम में आग फैल गई। दमकल विभाग की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इस बीच, धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस ने उनकी मदद से घायलों को अस्पताल भिजवाया। 

मृतकों की शिनाख्त रिंकू निवासी मानियावाला, गढ़ी जिला बिजनौर, उप्र तथा नजीम निवासी नजीबाबाद के रूप में हुई। घायलों में कोटद्वार निवासी दिलशाद उसकी दो बेटियां सुमाइला तथा सिमरन शामिल हैं। उनका स्थानीय एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। फायर स्टेशन अधिकारी देवेंद्र नेगी के अनुसार गोदाम की एनओसी अवधि भी खत्म हो चुकी है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। 

यह भी पढ़ें-Burning Train: बीच जंगल दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, देखें फोटो

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी