हरिद्वार : दो नशेड़ियों ने लालच में की थी बिजनौर के बुजुर्ग की हत्या

हरिद्वार पुलिस ने बिजनौर के बुजुर्ग की हत्या के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं एक आरोपित अभी फरार है। पुलिस ने बताया कि दो नशेड़ियों ने रुपयों के लालच में बुजुर्ग की हत्‍या की है। पुलिस ने नकदी और मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:50 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:50 PM (IST)
हरिद्वार : दो नशेड़ियों ने लालच में की थी बिजनौर के बुजुर्ग की हत्या
पुलिस ने एक आरोपित भोलेनाथ निवासी ग्राम कोट कादर थाना रामपुर जिला बिजनौर को गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। बिजनौर के बुजुर्ग की हत्या 10 हजार रुपये लूटने के लिए हुई थी। पुलिस ने एक भिखारी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया है। उससे बुजुर्ग का मोबाइल और तीन हजार रुपये की नकदी भी बरामद की गई है। जबकि उसके दूसरे साथी की तलाश की जा रही है। 

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि ग्राम पुरैनी नगीना बिजनौर निवासी घासीराम पिछले सप्ताह अपनी भतीजी के घर ऋषिकेश आए थे। वहां से लौटने के दौरान घासीराम हरिद्वार आकर लापता हो गए थे। अगले दिन भी जब वह घर नहीं पहुंचे तो उनके पोते सौरभ ने हरिद्वार शहर कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मामले की जांच उपनिरीक्षक ठाकुर सिंह रावत को सौंपी गई थी। इसी बीच मंगलवार को श्यामपुर क्षेत्र में बुजुर्ग का शव बरामद हुआ था। शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि छानबीन कर एक आरोपित भोलेनाथ निवासी ग्राम कोट कादर थाना रामपुर जिला बिजनौर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में भोलेनाथ ने बताया कि वह अपने साथी करन निवासी ग्राम भानी थाना मंडावर बिजनौर के साथ गंगा घाट पर बैठा था। उन्हें घासीराम मिला और पूछा कि शराब कहां मिलेगी। उन्होंने उसे ठेके का पता बताया और उनके सामने ही घासीराम ने शराब खरीदी। उसी दौरान उन्होंने घासीराम के पास 500 रुपये के कई नोट देखे और उनके मन में लालच आ गया।

साथ में शराब पीने के दौरान भोलेनाथ और करन ने घासीराम की शराब में नशे की गोलियां मिलाकर उसकी हत्या कर दी और उसकी जेब से 10 हजार की नकदी और मोबाइल लेकर फरार हो गए थे। इनमें भोलेनाथ के पास से तीन हजार की नकदी व मोबाइल बरामद कर लिया गया है। बाकी सात हजार रुपये करन के पास बताए गए हैं। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपित भोलेनाथ को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

20 साल से भीख मांग रहा आरोपित

हत्या में गिरफ्तार आरोपित फक्कड़ भोलेनाथ 20 साल से हरिद्वार में रहकर भीख मांगता है। जबकि करन से उसकी कुछ दिन पहले ही मुलाकात हुई थी। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक ठाकुर सिंह रावत, रोड़ीबेलवाला चौकी प्रभारी पवन डिमरी, कांस्टेबल रमेश व शंभू शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:- दिन में फेरी लगाकर करते थे रेकी, रात में चोरी की घटना को देते थे अंजाम

chat bot
आपका साथी