प्रापर्टी डीलर से रंगदारी मांगने वाले दो परिचित गिरफ्तार

सिडकुल क्षेत्र में प्रापर्टी डीलर से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले परिचित ही निकले। पुलिस ने सहारनपुर निवासी दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनका कहना है कि कोरोना काल में मंदी के चलते उन पर कर्ज हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:12 PM (IST)
प्रापर्टी डीलर से रंगदारी मांगने 
वाले दो परिचित गिरफ्तार
प्रापर्टी डीलर से रंगदारी मांगने वाले दो परिचित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: सिडकुल क्षेत्र में प्रापर्टी डीलर से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले परिचित ही निकले। पुलिस ने सहारनपुर निवासी दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उनका कहना है कि कोरोना काल में मंदी के चलते उन पर कर्ज हो गया था। इसीलिए उन्होंने रंगदारी मांग कर कर्ज चुकाने की योजना बनाई थी।

ज्वालापुर की हरिलोक कालोनी निवासी हरि ओम प्रकाश अरोड़ा सिडकुल क्षेत्र में प्रापर्टी का काम करते हैं। दो अक्टूबर को उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आई थी। बात करने वाले व्यक्ति ने 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और रकम न देने पर हत्या की धमकी दी। अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने एसएचओ सिडकुल प्रमोद उनियाल और एसओजी प्रभारी रणजीत तोमर के नेतृत्व में संयुक्त टीम का गठन किया। डीएसपी सदर डा. विशाखा अशोक के निर्देशन में पुलिस टीम ने मोबाइल नंबर की छानबीन करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम शुभम निवासी मिर्जापुर और शुभम कुमार निवासी रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश बताया। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि दोनों आरोपित कई साल से सिडकुल क्षेत्र में ही प्रापर्टी एजेंट का काम कर रहे थे। कोरोना काल में मंदी के चलते उनके सिर पर कर्ज हो गया था। रास्ते में एक मोबाइल पर मिलने पर उन्होंने हरि ओम प्रकाश अरोड़ा से रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी। दोनों को गिरफ्तार कर उनसे रंगदारी मांगने में इस्तेमाल हुआ मोबाइल और कारतूस सहित एक तमंचा भी बरामद किया गया है। पुलिस टीम में सिडकुल एसएचओ प्रमोद उनियाल, एसओजी प्रभारी रंजीत, गोट चौकी प्रभारी रघुवीर सिंह रावत, उपनिरीक्षक दिनेश सिंह रावत, कांस्टेबल विपेंद्र व योगेंद्र सिंह, एसओजी सिपाही विवेक और पदम शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी