तोताघाटी-देवप्रयाग मार्ग पर ट्रकों का संचालन एक अप्रैल से, 15 मार्च तक चौड़ीकरण पूरा करने के निर्देश

तोताघाटी-देवप्रयाग मार्ग पर ट्रकों का संचालन एक अप्रैल से। फाइल फोटो

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तोताघाटी से ट्रकों का संचालन एक अप्रैल शुरू होगा। जिला प्रशासन ने कार्यदाई संस्था को 15 मार्च तक चौड़ीकरण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद एक अप्रैल से यहां ट्रकों का संचालन शुरू हो जाएगा।

Raksha PanthriMon, 01 Mar 2021 12:20 PM (IST)

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तोताघाटी से ट्रकों का संचालन एक अप्रैल शुरू होगा। जिला प्रशासन ने कार्यदाई संस्था को 15 मार्च तक चौड़ीकरण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद एक अप्रैल से यहां ट्रकों का संचालन शुरू हो जाएगा।

दरअसल, हाईवे चौड़ीकरण के चलते तोता घाटी- देवप्रयाग मार्ग लंबे समय तक बंद रहा। बाद में यहां से बस और अन्य छोटे वाहनों का संचालन प्रशासन ने शुरू कर दिया था। इस रूट पर ट्रकों की आवाजाही बंद की गई है। इस मामले में उत्तराखंड ट्रक परिवहन महासंघ ने टिहरी जिला प्रशासन से इस मार्ग को ट्रकों के लिए खोले जाने की मांग की थी। मांग के समर्थन में बीते शुक्रवार को ट्रक ऑपरेटर्स ने तीन घंटे तक अपने वाहनों को का चक्का जाम किया था। 

ट्रक परिवहन महासंघ के पदाधिकारियों ने बीते शनिवार को जिलाधिकारी टिहरी ईवा आशीष से मुलाकात कर उन्हें मांग के समर्थन में पत्र दिया था। इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी कीर्ति नगर को आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखा था। सोमवार को उत्तराखंड परिवहन महासंघ के महासचिव दिनेश बहुगुणा और मनोज ध्यानी ने कीर्ति नगर जाकर उप जिलाधिकारी आकांक्षा वर्मा से मुलाकात की और उन्हें जिलाधिकारी के निर्देश से अवगत कराया। महासंघ पदाधिकारियों के अनुसार उपजिलाधिकारी ने कहा कि तोता घाटी में चौड़ीकरण कार्य कर रही कार्यदायी संस्था को 15 मार्च तक कार्य पूर्ण करने की डेडलाइन दी गई है। 

इससे पहले यदि यहां ट्रकों का संचालन शुरू किया जाता है तो कार्य प्रभावित हो सकता है। उप जिलाधिकारी ने कहा कि एक अप्रैल से हर हाल में यहां ट्रकों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। ट्रक परिवहन महासंघ के अध्यक्ष जगमोहन सकलानी ने बताया कि इस मामले में सभी ट्रक मालिक प्रशासन को अपना सहयोग कर रहे हैं। 55 से 60 किलोमीटर बाया टिहरी अतिरिक्त दूरी तय करके बदरीनाथ रूट पर ट्रकों का संचालन हो रहा है। इससे आर्थिक क्षति के साथ समय भी खराब होता है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल तक यदि यहां ट्रकों का संचालन शुरू होता है तो संस्था इस पर सहमत है और अपना सहयोग प्रशासन को देगी।

यह भी पढ़ें- डग्गामारी रोकने को डीएम-एसएसपी को पत्र, टास्क फोर्स बनाकर कार्रवाई की मांग

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.