लोडिग-अनलोडिग पर अब डाला नहीं देंगे ट्रांसपोर्टर्स

ट्रांसपोर्टर अब मोटर वाहनों से माल की लोडिग अनलोडिग के दौरान वसूले जाने वाला डाला नहीं देंगे। कोरोना काल में व्यवसाय पर पड़े असर और डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस ने इसका फैसला करते हुए सभी ट्रांसपोर्टरों से सहयोग मांगा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:50 PM (IST)
लोडिग-अनलोडिग पर अब डाला नहीं देंगे ट्रांसपोर्टर्स
लोडिग-अनलोडिग पर अब डाला नहीं देंगे ट्रांसपोर्टर्स

संवाद सूत्र, लक्सर: ट्रांसपोर्टर अब मोटर वाहनों से माल की लोडिग अनलोडिग के दौरान वसूले जाने वाला डाला नहीं देंगे। कोरोना काल में व्यवसाय पर पड़े असर और डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर आल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस ने इसका फैसला करते हुए सभी ट्रांसपोर्टरों से सहयोग मांगा है।

गुरुवार को लक्सर में लक्सर ट्रक आपरेटर्स यूनियन कार्यालय पर आयोजित ट्रांसपोर्टरों की बैठक में संगठन के प्रदेश महासचिव आदेश सैनी सम्राट ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से ट्रांसपोर्टरोंकी आय पर विपरीत असर पड़ा है। वहीं बीते करीब डेढ़ साल से कोरोना काल में काम नहीं मिल पाने के कारण ट्रांसपोर्टर भारी नुकसान उठा रहे हैं। कहा कि अधिकांश ट्रांसपोर्टरों ने बैंक व निजी फाइनेंसरों से वाहनों का फाइनेंस कराया है। कोरोना काल और महंगाई में वाहन की किस्तें पाना भी उनके लिए मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि वाहन से माल की लोडिग अनलोडिग के दौरान हमाली डाला, मुंसियाना कांटा के नाम पर शुल्क वसूला जाता है। संगठन की ओर से देश भर में अब यह शुल्क नहीं देने का फैसला लिया गया है। उन्होंने ट्रांसपोर्टर्स से सहयोग की अपील की। लक्सर ट्रक यूनियन के अध्यक्ष अरूण कुमार और सचिव अनिल चौधरी ने सहयोग का आश्वासन देते हुए कहा कि कई तरह के शुल्क और टैक्स दे रहे ट्रांसपोर्टर्स से इस प्रकार की वसूली गलत है। लिहाजा अब से हमाली डाला, मुंसियान कांटा आदि नहीं दिया जाएगा। बैठक में ट्रक यूनियन के अध्यक्ष चौधरी अरुण कुमार, देवेंद्र चौधरी, जसबीर चौधरी, गौरव जिदल, जसवीर खटाना, अर्जुन सैनी, दिनेश महराणा, राजेश कुमार, लोकेश, संजय सिंह, आकाश चौधरी अनिल चौधरी, शमशाद अली, मौहम्मद आलम, समेत कई ट्रांसपोर्टर्स मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी