top menutop menutop menu

बिजली चोरों की मौज, हर दिन फुंक रहे ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, रुड़की: लॉकडाउन में बिजली चोरों की मौज आ गई है। कोई चेकिग करने वाला नहीं है। नतीजतन शहर से लेकर देहात क्षेत्र में एक दिन में 10 से 12 ट्रांसफार्मर फुंक जा रहे हैं। इसे लेकर अफसर भी परेशान हैं। एमडी ने नाराजगी जताते हुए रुड़की मंडल के अधिकारियों को बिजली चोरी रोकने को प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

बिजली चोरी के मामले में रुड़की मंडल पहले से ही बदनाम है। अब लॉकडाउन चल रहा है तो निगम के इंजीनियर से लेकर लाइनमैन तक कोई भी गांव में जाकर चेकिग नहीं कर रहे हैं। इसके चलते बिजली चोरी बढ़ गई है। आएदिन निगम के 10 से 11 ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। इसमें रुड़की शहर से लेकर मंगलौर कस्बा, झबरेड़ा, भगवानपुर, लंढौरा नगर पंचायत भी शामिल हैं। मई माह की बात की जाए तो एक मई से लेकर 23 मई तक रुड़की मंडल में 500 केवि से लेकर 25 केवि क्षमता के 253 ट्रांसफार्मर फुंक चुके हैं। इसकी वजह से उन उपभोक्ताओं को सबसे अधिक परेशानी हो रही है जोकि नियमित रूप से बिजली का बिल भर रहे हैं। लगातार ट्रांसफार्मर फुंकने पर ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने कड़ी नाराजगी जताई है। साथ ही स्पष्टीकरण भी तलब किया है। उन्होंने निर्देश दिए कि बिजली चोरी को रोका जाए। इसके लिए टीमें बनाकर चेकिग शुरू की जाए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.