31 मार्च से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी उज्जैनी और जनता एक्सप्रेस

13 दिसंबर से 15 फरवरी तक रद जनता एक्सप्रेस और उज्जैनी 30 मार्च तक रद रहेगी। रद ट्रेनों की अवधि बढ़ाए जाने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 06:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 07:51 PM (IST)
31 मार्च से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी उज्जैनी और जनता एक्सप्रेस
31 मार्च से फिर ट्रैक पर दौड़ेगी उज्जैनी और जनता एक्सप्रेस

हरिद्वार, जेएनएन। कोहरे के चलते रद ट्रेनों के पुनर्संचालन को लेकर यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। 13 दिसंबर से 15 फरवरी तक रद जनता एक्सप्रेस और उज्जैनी 30 मार्च तक रद रहेगी। रद ट्रेनों की अवधि बढ़ाए जाने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग जाता है। लंबी दूरी की ट्रेनें विलंब से संचालित होने से यात्रियों के साथ ही रेलवे प्रशासन को समस्याओं से दो चार होना पड़ता है। रेलवे की आय भी प्रभावित होती है। इसके चलते रेलवे प्रशासन हर साल लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को कोहरे के चलते रद कर देता है। 

बीती 13 दिसंबर से 15 फरवरी तक देहरादून- वाराणसी जनता एक्सप्रेस और देहरादून- उज्जैन उज्जैनी एक्सप्रेस को रद कर दिया था। लंबी दूरी की इन ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है। अब रेलवे प्रशासन ने इन दोनों ट्रेनें के रद होने की अवधि 30 मार्च कर दी है। 31 मार्च से इनका पुनर्संचालन होगा। स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह ने बताया कि 30 मार्च तक जनता एक्सप्रेस और उज्जैनी रद रहेगी। पहले 13 दिसंबर से 15 फरवरी तक ये ट्रेनें रद की गई थी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बर्फबारी, ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी

यह भी पढ़ें: बदला मौसम का मिजाज, मैदानी क्षेत्रों में बारिश और चार धाम में हुआ हिमपात

यह भी पढ़ें: गंगोत्री हाईवे पर पांच स्थानों पर हिमखंड टूटने का खतरा, जानिए

chat bot
आपका साथी