तोष व मोनिका जैन को लेकर हरिद्वार पहुंची राजस्थान पुलिस

दिल्ली से लौटने के दौरान गिरफ्तार किए गए उद्योगपति तोष जैन और उनकी पत्नी मोनिका जैन को राजस्थान की पुलिस पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) पर हरिद्वार लेकर पहुंची। टीम ने कई घंटे तक जैन का घर खंगाला और कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 12:05 AM (IST)
तोष व मोनिका जैन को लेकर हरिद्वार पहुंची राजस्थान पुलिस
तोष व मोनिका जैन को लेकर हरिद्वार पहुंची राजस्थान पुलिस

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: दिल्ली से लौटने के दौरान गिरफ्तार किए गए उद्योगपति तोष जैन और उनकी पत्नी मोनिका जैन को राजस्थान की पुलिस पीसीआर (पुलिस कस्टडी रिमांड) पर हरिद्वार लेकर पहुंची। टीम ने कई घंटे तक जैन का घर खंगाला और कुछ दस्तावेज कब्जे में लिए।

कांग्रेस के दिग्गज रहे पारस कुमार जैन के बेटे तोष जैन का बागपत निवासी प्रापर्टी डीलर यशपाल तोमर के साथ पिछले दिनों विवाद हुआ था। जैन ने अपने परिवार सहित मीडिया के सामने आकर जान का खतरा भी जताया था। इसके बाद पुलिस ने यशपाल तोमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इससे पहले कि पुलिस कोई कार्रवाई करती, राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की पुलिस ने दिल्ली से हरिद्वार लौटने के दौरान कांग्रेस नेता तोष जैन और उनकी पत्नी मोनिका जैन को हिरासत में ले लिया था। जैन दंपती के खिलाफ पीलीबंगा थाने में संत लालदास ने अपने गुरु की पावर के आधार पर हरिद्वार में उनकी करोड़ों की भूमि पत्नी के नाम बैनामा कर देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था। मामला उत्तरी हरिद्वार की उसी जमीन को लेकर बताया जा रहा है, जिसे लेकर जैन और यशपाल तोमर का विवाद हुआ। बहरहाल, गुरुवार को राजस्थान पुलिस की एक टीम जैन दंपती को लेकर यहां पहुंची। सामने आया कि पुलिस टीम ने कुछ दस्तावेज उनके घर से अपने कब्जे में लिए हैं। जैन दंपती को लाने की खबर मिलते ही कांग्रेसी सक्रिय हो गए। कुछ कांग्रेसी उनसे मिलने भगवंत कुटी पहुंचते रहे। हालांकि, राजस्थान पुलिस ने स्थानीय पुलिस से कोई संपर्क नहीं किया। अलबत्ता, कई घंटे तक पुलिस ने तोष जैन और मोनिका जैन को साथ लेकर पड़ताल की। कुछ दस्तावेज कब्जे में लेने के बाद राजस्थान की पुलिस जैन दंपती को लेकर लौट गई। कनखल के सहायक थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि राजस्थान पुलिस के आने की जानकारी मिली है, लेकिन राजस्थान पुलिस ने कोई संपर्क नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी