Tokyo Olympics 2020: हैट्रिक गर्ल की जीत पर बोलीं मां, पता था देश के लिए करेगी कुछ बेहतर; पिता का सपना भी करना है पूरा

Tokyo Olympics 2020 वंदना के शानदार प्रदर्शन से देश के साथ ही उनके स्वजन भी बेहद खुश हैं। उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित घर में स्वजनों ने मिठाई बांटी। वंदना की मां और भाई ने कहा कि उम्मीद थी वंदना अपने खेल के दम पर भारत के लिए कुछ बेहतर करेगी।

Raksha PanthriSat, 31 Jul 2021 11:41 AM (IST)
हैट्रिक गर्ल की जीत पर बोलीं मां, पता था देश के लिए करेगी कुछ बेहतर।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। Tokyo Olympics 2020 वंदना कटारिया के शानदार प्रदर्शन और हैट्रिक से देश के साथ ही उनके स्वजन भी बेहद खुश हैं। वंदना की जीत की खबर सुनते ही भाई ने मां को बताया। इसपर मां ने कहा कि हमें उम्मीद थी वंदना अपने खेल के दम पर भारत के लिए कुछ बेहतर करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वंदना पिता का सपना भी पूरा करेगी।

उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित घर में वंदना की जीत की खबर लगते ही खुशी की लहर दौड़ पड़ी। घर के काम निपटा रही मां को भाई ने फोन पर इस बात की खबर दी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मां और भाई ने कहा कि जब भारत को महिला हॉकी में अपने आप को पदक की दौड़ में बनाए रखने के लिए यह जीत जरूरी थी, उस वक्त वंदना ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर देश के साथ-साथ उत्तराखंड, हरिद्वार और हम सब का मान बढ़ाया है। आपको बता दें कि कुछ ही महीनों पहले वंदना ने अपने पिता को खोया है।

वंदना के पिता की इच्छा थी कि बेटी ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता टीम का हिस्सा बनें। पिता के इस सपने को साकार करने के लिए भारतीय टीम के कैंप में वंदना ने अपनी तैयारियों के लिए जी-जान एक की। इसी बीच उन्हें पता चला कि अब उनके पिता नहीं रहे। उनकी अंतिम दर्शन और अंतिम इच्छा के बीच वंदना ने अंतिम इच्छा को चुना और तैयारियों में जुटी रहीं। उस वक्त वंदना की मां ने उन्हें मजबूत किया और कहा था कि जिस उद्देश्य के लिए मेहनत कर रही हो पहले उसे पूरा करो, पिता का आशीर्वाद हमेशा तुम्हारे साथ रहेगा।

वंदना कटारिया के प्रदर्शन से खुशी की लहर

महिला हाकी के महत्वपूर्ण मैच में टोक्यो ओलिंपिक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन गोल दागकर भारत को जीत दिलाने वाली हरिद्वार की हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद उनके रोशनाबाद स्थित आवास पर शनिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया। मैच में भारत को जीत दिलाने वाले वंदना कटारिया के शानदार प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त करते हुए शहरवासियों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

टोक्यो ओलिंपिक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन गोल दागकर हैट्रिक लगाकर वंदना कटारिया ने इतिहास रचकर भारत का नाम रोशन किया है।

उनकी इस कामयाबी के बाद रोशनाबाद में सामाजिक व राजनीतिक संगठनों से जुड़े लोग व स्थानीय ग्रामीण वंदना कटारिया के घर पहुंचे और उनके स्वजन को मिठाई खिलाकर बधाई दी। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राव आफाक अली ने उत्तराखंड सरकार से वंदना कटारिया के नाम पर स्टेडियम बनाने की मांग की। जिसमें सभी खेलों के प्रशिक्षित कोच रखें जाएं ताकि खेल प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिले। उन्होंने कहा कि वंदना कटारिया केवल उत्तराखंड ही नहीं बल्कि पूरे देश की बेटी हैं। उन्होंने वंदना कटारिया की माता, भाई पंकज कटारिया, शेखर कटारिया और लाखन कटारिया को मिठाई खिलाते हुए कहा कि वंदना ने साबित कर दिया कि देश की बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं। बल्कि बेटियां बेटों से भी आगे निकल गई है। उन्होंने आमजन से भी अपनी बेटियों की प्रतिभा का सम्मान करने और उन्हें आगे बढ़ाने की अपील की। बधाई देने वालों में एडवाकेट राव फरमान, एडवोकेट शाहबाज, रमेश, दिलशाद, शहजाद खान, सनव्वर, यामीन, शब्दर और रोशन खान, सद्दाम, गुलशेर, समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic में चमकी उत्तराखंड की वंदना कटारिया, तीन गोल कर इतिहास के पन्नों में हुई दर्ज; जानें- उनका सफर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.