शातिर ठग ने फैक्ट्री कर्मी के खाते से उड़ाई 20 हजार की रकम, ऐसे लिया था झांसे में

हरिद्वार जिले के रुड़की में एक शातिर ठग ने फैक्ट्री कर्मी के खाते से 20 हजार की रकम साफ कर दी है। आरोपित ने एक ओटीपी भेजकर फैक्ट्रीकर्मी को झांसे में ले लिया था। फिलहाल पुलिस ने इस मामले को लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:22 PM (IST)
शातिर ठग ने फैक्ट्री कर्मी के खाते से उड़ाई 20 हजार की रकम, ऐसे लिया था झांसे में
शातिर ठग ने फैक्ट्री कर्मी के खाते से उड़ाई 20 हजार की रकम, ऐसे लिया था झांसे में।

जागरण संवाददाता, रुड़की। हरिद्वार जिले के रुड़की में एक शातिर ठग ने फैक्ट्री कर्मी के खाते से 20 हजार की रकम साफ कर दी है। आरोपित ने एक ओटीपी भेजकर फैक्ट्रीकर्मी को झांसे में ले लिया था। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले को लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

दरअसल, गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गणेशपुर निवासी अरुण हिमाचल के बद्दी स्थित औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में कर्मचारी है। करीब दो सप्ताह से फैक्ट्रीकर्मी अपने घर आया हुआ है। गुरुवार की शाम उनके मोबाइल पर एक फोन आया था। फोन करने वाले ने उन्हें बताया कि वह एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से बोल रहा है। उसने बताया कि उन्होंने एक मोबाइल ऑनलाइन बुक किया है। कंपनी आज मोबाइल उनके घर भेज रही है। फैक्ट्रीकर्मी ने बताया कि उन्होंने किसी भी सामान की ऑनलाइन बुकिंग नहीं की है। 

उन्होंने कंपनी की किसी गलती की वजह से ऐसा होने की आशंका जताई। इस पर कंपनी के कर्मचारी ने मोबाइल का आर्डर निरस्त करने की बात कही। उसने बताया कि वह मोबाइल का आर्डर निरस्त कर रहा है। आर्डर निरस्त करने के लिए उनके मोबाइल पर एक ओटीपी आयेगा। इस ओटीपी को बताने के बाद उनका आर्डर निरस्त हो जायेगा।

उसकी बातों में आकर फैक्ट्रीकर्मी ने मोबाइल पर आए ओटीपी की जानकारी दे दी। ओटीपी बताते ही उनके खाते से 20 हजार की रकम साफ हो गई। मोबाइल पर रकम की निकासी का मैसेज आने पर उन्हें इसका पता चला। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। गंगनहर कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक देवराज शर्मा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

यह भी पढ़ें- जमीन दिलाने के नाम पर रिटायर्ड सैन्यकर्मी से आठ लाख ठगे, मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी