हरिद्वार में गैस का गुब्बारा फटने से तीन छात्र जख्मी, एम्स ऋषिकेश रेफर

कुंभ में गैस का गुब्बारा फटने से तीन छात्र जख्मी। गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर। कुंभ मेला क्षेत्र में पार्किंग रोडवेज बस अड्डा मेला कंट्रोल रूम मीडिया सेंटर आदि जगहों पर करीब 100 फुट ऊंचाई पर उड़ने वाले गैस के गुब्बारे लगाए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 11:01 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 11:01 AM (IST)
हरिद्वार में गैस का गुब्बारा फटने से तीन छात्र जख्मी, एम्स ऋषिकेश रेफर
हरिद्वार में गैस का गुब्बारा फटने से तीन छात्र जख्मी।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कुंभ मेले में श्रद्धालुओं को रोडवेज बस अड्डे का स्थान बताने के लिए लगाया गया गैस का गुब्बारा फटने से ऋषिकुल विद्यापीठ के तीन छात्र जख्मी हो गए। हादसा सोमवार आधी रात करीब एक बजे हुआ। जिला अस्पताल से रेफर करने के बाद दो छात्रों को एम्स ऋषिकेश और एक छात्र को देहरादून के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विद्यापीठ के प्रधानाचार्य की ओर से अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कुंभ मेला क्षेत्र में पार्किंग, रोडवेज बस अड्डा, मेला कंट्रोल रूम, मीडिया सेंटर आदि जगहों पर करीब 100 फुट ऊंचाई पर गैस के गुब्बारे लगाए गए हैं। रस्सी से बंधे इन गुब्बारों पर जगहों के नाम लिखे गए हैं, ताकि भीड़ के दौरान दूर से ही श्रद्धालु जगह की पहचान कर आवश्यक सुविधा का लाभ उठा सकें। ऋषिकुल मैदान में बनाए गए अस्थायी रोडवेज बस अड्डे पर भी गैस का एक गुब्बारा लगाया गया था। सोमवार आधी रात गैस कम होने पर गुब्बारा बगल में स्थित ऋषिकुल विद्यापीठ के छात्रावास परिसर में आ गिरा। आधी रात करीब एक बजे छात्रावास में रहने वाले इंटरमीडिएट के छात्र विनय जोशी, दीपक बहुगुणा और ललित भट्ट लघुशंका के लिए अपने कमरों से बाहर निकले तो गुब्बारा अचानक फट गया।

जिससे तीनों छात्र जख्मी हो गए। गुब्बारा फटने की आवाज सुनकर छात्रावास का स्टाफ और बाकी छात्र भी बाहर निकल आए घायल छात्रों को जिला अस्पताल ले जाया गया। नाजुक हालत देखते हुए विनय जोशी निवासी टिहरी हाल निवासी गली नंबर 12, द्वारका दिल्ली को कैलाश अस्पताल, देहरादून और दीपक बहुगुणा निवासी ग्राम करायल, तहसील धारी नैनीताल, ललित भट्ट निवासी कान्हाकोट, तहसील पाली चंपावत को एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि ऋषिकुल विद्यापीठ के प्रधानाचार्य बलदेव शर्मा की तहरीर पर गुब्बारे का संचालन करने वाली कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। छात्रों की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-त्रिवेणी घाट पर पानी के तेज बहाव की चपेट में आकर युवक गंगा में बहा, तलाश जारी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी