कुटू का तीन और सिघारा आटा का एक सैंपल लिया

रुड़की क्षेत्र में कुटू आटा के सेवन से कई व्यक्तियों की तबीयत बिगड़ गयी। अब प्रशासन ने इस दिशा में सख्ती से कार्य शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 08:10 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:24 AM (IST)
कुटू का तीन और सिघारा  आटा का एक सैंपल लिया
कुटू का तीन और सिघारा आटा का एक सैंपल लिया

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रुड़की क्षेत्र में कुटू आटा के सेवन से कई व्यक्तियों की तबीयत बिगड़ने के मामले में एसडीएम गोपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को रानीपुर मोड़ क्षेत्र के कई दुकानों की जांच पड़ताल की। इस दौरान संयुक्त टीम ने दुकानों से कुटू आटा के तीन और सिघारा आटा का एक सैंपल लिया। साथ ही दुकानदारों को पुराना आटा न बेचने की हिदायत दी गई। एसडीएम ने कहा कि छापेमारी जारी रहेगी।

रुड़की और आसपास क्षेत्रों में कुटू आटे के सेवन से कई व्यक्ति बीमार पड़ गए। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरएस पाल के नेतृत्व में गठित टीम लगातार छापेमारी कर रही है। कुटू आटे का सैंपल लेने के साथ पुराने आटे को नष्ट भी कराया जा रहा है। मंगलवार को एसडीएम गोपाल सिंह चौहान के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी कपिल देव ने रानीपुर मोड़ क्षेत्रांतर्गत कई दुकानों की जांच पड़ताल की। वहां बिक्री को रखे गए कुटू आटे की गुणवत्ता की जांच की। टीम ने दुकानों से कुटू आटे के तीन और सिघारा आटे का एक सैंपल लिया। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि दुकानदारों को पुराना आटा न बेचने की सख्त हिदायत दी गई है। टीम की छापेमारी से कारोबारियों में हड़कंप रहा।

chat bot
आपका साथी