आइपीएल मैच में सट्टा लगाते तीन बुकी गिरफ्तार

आइपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगाते तीन बुकी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। इनके कब्जे से 54 हजार से अधिक की रकम एक लग्जरी कार और कई मोबाइल बरामद किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:17 PM (IST)
आइपीएल मैच में सट्टा लगाते तीन बुकी गिरफ्तार
आइपीएल मैच में सट्टा लगाते तीन बुकी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रुड़की: आइपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा लगाते तीन बुकी पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। इनके कब्जे से 54 हजार से अधिक की रकम, एक लग्जरी कार और कई मोबाइल बरामद किए गए हैं।

रविवार रात को सलेमपुर रोड पर एक लग्जरी कार में कुछ लोग आइपीएल क्रिकेट मैच में ऑनलाइन सट्टा लगा रहे थे। किसी ने इसकी सूचना गंगनहर कोतवाली पुलिस को दे दी। इस पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कार सवार तीनों व्यक्तियों को दबोच लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से 54 हजार दो सौ रुपये, छह मोबाइल फोन, डायरी और सट्टा पर्ची बरामद की है। कार भी कब्जे में ली गई है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि आरोपितों के नाम विशाल कथृूरिया निवासी आवास विकास कॉलोनी रुड़की, जुल्फिकार निवासी ग्राम इब्राहीमपुर, रुड़की तथा कुर्बान निवासी रामपुर रुड़की है। आरोपित आइपीएल के मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाते थे। इनके पास बरामद हुई डायरी में कई फोन नंबर और नाम भी पुलिस को मिले है। जिनकी जांच की जा रही है।

आइडी बनाकर ऑनलाइन लगाते थे बोली

रुड़की: कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल ने बताया कि आरोपित रॉकेट एक्स एप पर आइडी बनाकर ऑनलाइन सट्टा लगाते थे। आरोपित के पास से छह मोबाइल मिले है। इन मोबाइल से वह ऑनलाइन बोली बुक करते थे। पुलिस इनके मोबाइल की गहनता से जांच कर रही है।

बदलते रहते थे कार की लोकेशन

रुड़की: आरोपितों को शक था कि वह पुलिस के हाथ आ सकते हैं। इसी आशंका के चलते आरोपित हर थोड़ी देर बाद अपनी कार की लोकेशन बदलते रहते थे। जिससे की पुलिस या अन्य किसी को उन पर शक न हो।

अंबाला में भी पकड़े गए थे तीन युवक

रुड़की: रुड़की में आइपीएल मैच पर बड़े पैमाने पर सट्टा लगाया जा रहा है। शनिवार को अंबाला पुलिस ने रुड़की के रामनगर और कृष्णानगर के तीन युवकों को सट्टा लगाते पकड़ा था। आरोपितों के कब्जे से रकम भी बरामद हुई थी। युवकों के तार रुड़की से जुड़ने की बात सामने आई थी। इसके बाद ही रुड़की पुलिस हरकत में आई थी। इसका नतीजा यह हुआ कि रुड़की में ऑनलाइन सट्टा लगाते आरोपित पकड़े गए।

हर ओवर में लगता था सट्टा

रुड़की: आरोपितों ने बताया कि वह हर ओवर में सट्टा लगाते थे। 10 ओवर मे कितने रन बनेंगे, 20 ओवर में कितने। कौन खिलाड़ी कितनी गेंद पर कितने रन बनाएगा। इस पर भी सट्टा लगता था।

chat bot
आपका साथी