सेना में भर्ती कराने के नाम पर तीन लाख की धोखाधड़ी

ढाबा कारोबारी से बेटे को सेना में भर्ती कराने के नाम पर तीन लाख की धोखाधड़ी की गई। आरोपितों ने फर्जी ज्वाइंनिग लेटर थमा दिया। मामला सामने आने पर जब पीड़ित ने रकम वापस मांगी तो उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने महिला समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:23 PM (IST)
सेना में भर्ती कराने के नाम पर तीन लाख की धोखाधड़ी
सेना में भर्ती कराने के नाम पर तीन लाख की धोखाधड़ी

संवाद सहयोगी, मंगलौर : ढाबा कारोबारी से बेटे को सेना में भर्ती कराने के नाम पर तीन लाख की धोखाधड़ी की गई। आरोपितों ने फर्जी ज्वाइंनिग लेटर थमा दिया। मामला सामने आने पर जब पीड़ित ने रकम वापस मांगी तो उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने महिला समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया है।

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के कुरडी गांव निवासी संजय सैनी ढाबा कारोबारी हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि करीब एक साल पूर्व उनके ढाबे पर सोनू पुंडीर आया था। उसने बताया था कि वह सेना में अधिकारी है। उसने संजय सैनी के बेटे गौरव सैनी की सेना में नौकरी लगवाने की बात कही थी। उस समय संजय सैनी का बेटा सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था। सोनू पुंडीर ने बताया था कि उसकी पत्नी वर्षा मलिक और एक परिचित अनिरुद्ध त्यागी निवासी न्यू विष्णु गार्डन थाना कनखल सेना में भर्ती कराते हैं। उसकी बातों में आकर संजय सैनी ने सोनू पुंडीर की पत्नी वर्षा मलिक के बैंक खाते में डेढ़ लाख रुपये की रकम डाल दी थी। इसके बाद उन्होंने कारोबारी के बेटे को मेडिकल के लिए दिल्ली बुलाया था, लेकिन वहां पर मेडिकल नहीं होने पर उसे वापस भेज दिया गया। इसके बाद इन्होंने खाते मे डेढ़ लाख की रकम और मंगवाई। इसके बाद कारोबारी के बेटे को गुजरात ले गये। यहां पर एक माह रखने के बाद उसे ज्वाइंनिग लैटर थमा दिया। जब ज्वाइंनिग लैटर जांच में फर्जी निकला तो गौरव सैनी ने अपने पिता को मामले से अवगत कराया। आरोप है कि सोनू पुंडीर और अन्य ने फर्जी ज्वाइंनिग लैटर भी उनसे छीन लिया और रकम वापस मांगने पर उनके साथ मारपीट कर दी। पीड़ित ने इस बारे में मंगलौर पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने आरोपित सोनू पुंडीर, उसकी पत्नी वर्षा मलिक निवासी हिरन बाडा, शामली, उप्र तथा अनिरुद्ध त्यागी निवासी न्यू गार्डन कनखल, हरिद्वार पर मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी