100 रुपये के झगड़े में चिमटा घोंपकर फक्कड़ बाबा की हत्या

हरिद्वार शहर कोतवाली क्षेत्र में चार फक्कड़ बाबाओं के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। तीन बाबाओं ने मिलकर एक बाबा की पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने मौके से तीनों को हिरासत में ले लिया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:23 PM (IST)
100 रुपये के झगड़े में चिमटा घोंपकर फक्कड़ बाबा की हत्या
हरिद्वार में चार फक्कड़ बाबाओं के बीच विवाद, एक को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कुंभ क्षेत्र में 100 रुपये उधार मांगने पर हुए झगड़े में तीन फक्कड़ बाबाओं ने मिलकर अपने एक साथी को मौत के घाट उतार दिया। मरने वाला बाबा मूलरूप से हरियाणा के फतेहाबाद का निवासी था। आरोपित बाबाओं ने उसके पेट में चिमटा घोंपने के साथ ही चाकू व डंडे से ताबड़तोड़ वार किए और फरार हो गए। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक हरिद्वार के पंतद्वीप मैदान में फक्कड़ बाबा टोलियों के रूप में रहते हैं। एक टोली में मंजीत, प्रकाश, देवेंद्र और शंकर गिरि काफी समय से साथ मिलकर रहते आ रहे थे। मंगलवार सुबह मंजीत ने प्रकाश बाबा से 100 रुपये उधार मांगे। प्रकाश ने पैसे देने से मना कर दिया। इस पर मंजीत और प्रकाश के बीच कहासुनी हो गई।

गाली-गलौज होने पर झगड़ा बढ़ गया और देवेंद्र यिंह और शंकर गिरि भी मंजीत के पक्ष में आ गए। आरोप है कि तीनों ने मिलकर प्रकाश बाबा पर चिमटा, चाकू और डंडे से हमला कर दिया। चिमटा घोंपने और चाकू से हमला करने पर फक्कड़ बाबा प्रकाश की मौत हो गई। चीख पुकार सुनकर जब तक आसपास के बाबा वहां पहुंचे, तब तक तीनों आरोपित भाग खड़े हुए। झगड़े में बाबा की हत्या की सूचना पर शहर कोतवाल अमरजीत सिंह मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी जुटाई। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने भी मौका मुआयना कर जल्द से जल्द हत्यारोपितों की धरपकड़ के निर्देश दिए। एक पुलिस टीम ने कुंभ क्षेत्र से ही तीनों आरोपित देवेंद्र सिंह निवासी कुंवारी पट्टी टिहरी, मंजीत निवासी नहटौर बिजनौर व शंकर गिरि निवासी ठोकर नंबर तीन भूपतवाला को गिरफ्तार कर लिया। 

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि मृतक बाबा प्रकाश निवासी एकता नगर फतेहाबाद हरियाणा कई साल से हरिद्वार में ही रहता था। उसके परिवार से संपर्क साधने का प्रयास किया जा रहा है। तीनों हत्यारोपितों को चिमटा, चाकू व डंडे सहित गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा के देवर-भाभी के थे जंगल से मिले शव, प्रेम-प्रसंग के चलते हरिद्वार आकर की खुदकुशी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी