हरिद्वार में लूट और वृद्धा की हत्या में मुजफ्फरनगर से ससुर-दामाद सहित तीन गिरफ्तार

हरिद्वार के कनखल के मिस्सरपुर स्थित घर में लूटपाट और वृद्धा की हत्या में पुलिस व एसओजी की सयुंक्त टीम ने मुजफ्फरनगर से ससुर-दामाद सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एक फरार आरोपित की तलाश चल रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:29 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:29 PM (IST)
हरिद्वार में लूट और वृद्धा की हत्या में मुजफ्फरनगर से ससुर-दामाद सहित तीन गिरफ्तार
हरिद्वार में लूट और वृद्धा की हत्या में मुजफ्फरनगर से ससुर-दामाद सहित तीन गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। कनखल के मिस्सरपुर स्थित घर में लूटपाट और वृद्धा की हत्या में पुलिस व एसओजी की सयुंक्त टीम ने मुजफ्फरनगर से ससुर-दामाद सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एक फरार आरोपित की तलाश चल रही है। शुक्रवार को एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने कनखल थाने में पत्रकार वार्ता कर घटना से पर्दा उठाया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने पुलिस टीम को ढाई हजार का ईनाम दिया है।

कनखल थानाक्षेत्र अंतर्गत मिस्सरपुर की भागीरथी विहार कालोनी में वृद्धा राज दुलारी अकेली रहती थी। उनका एक बेटा हॉलैंड और दूसरा बेटा दिल्ली में रहता है। बीते 21 मई को केयर टेकर अमित सैनी खाना लेकर पहुंचा तो वृद्धा के हाथ-पांव बंधा शव मिला। घर का सामान भी बिखरा हुआ था। वृद्धा के बेटे विनय कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ लूट व हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने कहा कि शुक्रवार को सयुंक्त टीम ने मुजफ्फरनगर के खोखरा तिराहा से सोमपाल उर्फ सोमा निवासी भोकरहेड़ी थाना भोपा जिला मुजफ्फरनगर, सोनवीर उर्फ सोनू निवासी निरंजनपुर लक्सर हाल निवासी भोकरहेड़ी मुजफ्फरनगर और नीटू निवासी डेरियो थाना खानपुर हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया। इन तीनों ने मीनू निवासी निरंजनपुर लक्सर के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। करीब 80 साल की वृद्धा राजदुलारी घर के अंदर ही रहती थी। मेन गेट पर ताला लगा हुआ था, इसलिए चारों ताला तोड़कर चोरी के इरादे से अंदर घुसे थे। वृद्धा के शोर मचाने पर उन्होंने डरा धमका कर हाथ-पांव बांध दिए। घर से जेवरात व एटीएम कार्ड आदि लेकर वह फरार हो गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वृद्धा की मौत कारण दम घुटना सामने आया है। आरोपितों से सोने के टाप्स, चेन, माला, एटीएम कार्ड व आधार कार्ड के अलावा घटना में इस्तेमाल साइकिल, सरिया आदि बरामद हुआ है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने कहा कि सोनवीर उर्फ सोनू आरोपित सोमपाल का दामाद है। जबकि फरार मीनू गिरफ्तार आरोपित नीटू के जीजा का भाई है। मीनू की तलाश की जा रही है। इस दौरान सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, एसएचओ कनखल कमल कुमार लुंठी भी मौजूद रहे।

शनि दान मांगने के बहाने की रैकी

सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने कहा कि आरोपितों के परिवार खानाबदोश जीवन गुजारते हैं। कुछ दिन में वह अपने ठिकाने बदल देते हैं। नीटू हर शनिवार को शनि दान मांगता था। वह अक्सर राज दुलारी के घर पर भी दान मांगने जाता था। कुछ दिन पहले वृद्धा कोरोना संक्रमित हो गई थी। इसलिए घर पर खाना व दवा आदि पहुंचाने वाले अमित सैनी ने बाहर गेट पर ताला लगा दिया था। वह दिन में एक बार खाना व दवा लेकर वृद्धा के घर जाता था। ताला लगा देख नीटू को लगा कि वृद्धा कहीं बाहर चली गई है। उसने मीनू, सोमपाल व सोनवीर को इस बारे में जानकारी दी। तब चारों ने योजना बनाकर घटना को अंजाम दे डाला।

यह भी पढ़ें-81 हजार से अधिक की साइबर ठगी का आरोपित भरतपुर से गिरफ्तार, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी