सीसीसी के हर बेड पर रहेगी ऑक्सीजन की व्यवस्था

सिचाई विभाग के भवन में बनाए गए कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) में प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहेगा। सिचाई विभाग में 150 बेड का सीसीसी बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:00 AM (IST)
सीसीसी के हर बेड पर रहेगी ऑक्सीजन की व्यवस्था
सीसीसी के हर बेड पर रहेगी ऑक्सीजन की व्यवस्था

संवाद सहयोगी, रुड़की: सिचाई विभाग के भवन में बनाए गए कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) में प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा पर्याप्त संख्या में चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहेगा। सिचाई विभाग में 150 बेड का सीसीसी बनाया गया है।

शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने मंगलवार को सिविल अस्पताल रुड़की में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल के साथ बैठक की। बैठक में सिंचाई विभाग में बनाए गए 150 बेड के कोविड केयर सेंटर में सभी सुविधा मुहैया कराने की बात कही। अस्पताल इस सेंटर के लिए कितना स्टाफ और ऑक्सीजन सिलिंडर दे सकता है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर में कोविड केयर सेंटर बेहद जरूरी था। इस सेंटर के लिए उनके स्तर से जितनी भी चिकित्सा सुविधा दी जा सकती है। वह उसे उपलब्ध करा देंगे। वह स्वयं ही अपनी टीम के साथ कोविड केयर सेंटर को देखेंगे। विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा रहेगी। सिविल अस्पताल के अलावा वह आइएमए से भी इसमें सहयोग ले रहे हैं। इस मौके पर डॉ. एके श्रीवास्तव, दिव्यांशु शर्मा, नवीन गुलाटी, भरत कपूर, रवि प्रकाश, अनुभव कुमार आदि मौजूद रहे।

निजी कर्मियों को भी किया तैनात

रुड़की: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस सेंटर पर विधायक प्रदीप बत्रा ने व्यवस्था के लिए अपने निजी कर्मचारियों को भी लगाया है। उन्होंने बताया कि शहरवासियों से भी इस संबंध में सहयोग मांगा गया है। स्वयं सेवी संस्थाएं भी मदद कर सकती हैं। इसके अलावा आइएमए से भी सहयोग मांगा गया है। उन्होंने बताया कि सभी के सहयोग से कोरोना को हराया जाएगा। सभी को चाहिए कि वह मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। दो गज की दूरी बनाकर रखें।

chat bot
आपका साथी