एक ही रात में चोरों ने गोदाम और घर से उड़ाया लाखों का माल

चोरों ने एक ही रात में गोदाम और मकान से लाखों का माल साफ कर दिया। पुलिस ने दोनों घटनाओं के मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:51 PM (IST)
एक ही रात में चोरों ने गोदाम और घर से उड़ाया लाखों का माल
एक ही रात में चोरों ने गोदाम और घर से उड़ाया लाखों का माल

जागरण संवाददाता, रुड़की: चोरों ने एक ही रात में गोदाम और मकान से लाखों का माल साफ कर दिया। पुलिस ने दोनों घटनाओं के मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सालियर गांव निवासी सोमपाल के घर में 10 सितंबर को चोर दाखिल हुए। चोरों ने कमरे से एलसीडी, मोबाइल और अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। घटना की रात परिवार के सदस्य घर के आंगन में सो रखे थे। अगले दिन मुकदमा दर्ज करवाया गया। वहीं, दूसरे मामले में गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम में चोरी हुई। 10 सितंबर की रात को चोर ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम के रोशनदान से अंदर दाखिल हुए। चोरों ने गोदाम में रखी दवाओं की पेटियां, हेड टार्च की पेटी, जैक और लोहे की राड, पंखे समेत लाखों रुपये का सामान समेट लिया। अगले दिन जब गोदाम मालिक आरके गुप्ता मौके पर पहुंचे तो उन्हें चोरी की जानकारी हुई। इसके बाद गंगनहर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई। गंगनहर कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। शहर में हर रात टूट रहे ताले, पुलिस बेबस

रुड़की: शहर में हर रात चोर मकानों के ताले चटका रहे हैं। आलम यह है कि एक माह के अंदर ही 30 से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद पुलिस चोर गिरोह पर शिकंजा कस पाने में नाकाम साबित हो रही है। इस समय शहर में चोरों का आतंक है। कहने को तो शहर में सीपीयू के 20 से अधिक जवान चेकिग और गश्त कर रहे हैं। इसके अलावा शहर की सिविल लाइंस और गंगनहर कोतवाली के 30 से अधिक चेतक पुलिसकर्मी भी दिन रात अलग अलग पाली में गश्त कर रहे हैं। इसके बावजूद शहर में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। चोर गिरोह कभी बंद मकान को निशाना बना रहे हैं तो कभी निर्माणाधीन मकान को। यही नहीं कई प्रतिष्ठानों पर भी चोर हाथ साफ कर चुके हैं। इससे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। चोरी की कई घटनाओं के मुकदमे तो पुलिस ने दर्ज जरूर किए हैं, लेकिन चोर अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। एक माह में चोरी की प्रमुख घटनाएं

-26 अगस्त को शेरपुर गांव में चोरों ने एक ग्रामीण के घर से लाखों के जेवरात साफ कर दिए थे। घटना के समय परिवार के सदस्य घर में नहीं थे।

-28 अगस्त को घर से दिल्ली गई दुर्गा कालोनी निवासी महिला के मकान का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों के जेवरात साफ कर दिए। तीन सितंबर को वापस आने पर चोरी की जानकारी मिली।

-सितंबर माह में चोरों ने आदर्श शिवाजी नगर कालोनी में सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी के घर का ताला तोड़कर लाखों का माल साफ कर दिया था।

-सात सितंबर को चोरों ने सुभाषनगर गली नंबर सात में निर्माणाधीन मकान से हजारों का माल चोरी कर लिया था।

-नौ सितंबर को चोरों ने सिविल लाइंस में मंदिर के पास एक निर्माणाधीन दुकान से सेटरिग का सामान चोरी कर लिया था।

-10 सितंबर को चोरों ने सालियर गांव में एक ग्रामीण के घर से हजारों का माल साफ कर दिया।

-10 सितंबर की रात को चोरों ने इब्राहिमपुर गांव के पास एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम से लाखों का माल समेट लिया।

chat bot
आपका साथी