जगदंबा मंदिर में हुई चोरी का 24 घंटे में पर्दाफाश

मेन बाजार स्थित जगदंबा मंदिर के ताले तोड़कर दानपात्र से हजारों की नकदी चोरी कर ली गई। पुलिस ने चौबीस घंटों के भीतर ही वारदात का पर्दाफाश करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 08:16 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 08:16 PM (IST)
जगदंबा मंदिर में हुई चोरी  का 24 घंटे में पर्दाफाश
जगदंबा मंदिर में हुई चोरी का 24 घंटे में पर्दाफाश

संवाद सूत्र, लक्सर : मेन बाजार स्थित जगदंबा मंदिर के ताले तोड़कर दानपात्र से हजारों की नकदी चोरी कर ली गई। पुलिस ने चौबीस घंटों के भीतर ही वारदात का पर्दाफाश करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

नगर के मेन बाजार स्थित जगदंबा मंदिर में रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। 30 अगस्त की रात मंदिर के पुजारी रोजाना की तरह मंदिर के द्वार बंद कर घर चले गए थे। रात के समय किसी ने मंदिर के ताले तोड़ दिए तथा दानपात्र से हजारों की नकदी चोरी कर ली। अगले दिन सुबह पुजारी के पहुंचने पर चोरी का पता लगा। बाजार के व्यापारी व श्रद्धालु मंदिर परिसर में एकत्रित हो गए। मंदिर में चोरी की घटना से रोष फैल गया। मंदिर की समिति से जुड़े ललित खन्ना की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। बाजार चौकी प्रभारी अशोक कश्यप ने मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज की जांच की, तो लक्सर से सटे नरोजपुर गांव निवासी आरोपित शाहनवाज रात के समय मंदिर के आसपास घूमता मिला। पुलिस ने उसके संबंध में पहले जानकारी जुटाई। संदेह पुख्ता होने पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने मंदिर के दानपात्र में चोरी की बात स्वीकार की। चौकी प्रभारी अशोक कश्यप ने बताया कि आरोपित मंदिर में लाइट लगाने का कार्य कर रहा था। इसी दौरान मंदिर में चढ़ावे पर उसकी नजर पड़ी। आरोपित की निशानदेही पर मंदिर से चोरी की गई 3770 रुपये की नकदी, थैला आदि सामान बरामद कर लिया गया है। आरोपित का चालान कर उसे जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी