हर दिन टूट रहे ताले, शहर से देहात तक चोरों ने घर खंगाले

जागरण संवाददाता रुड़की शहर से देहात तक ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों को अंजाम देकर

JagranSun, 07 Nov 2021 05:31 PM (IST)
हर दिन टूट रहे ताले, शहर से देहात तक चोरों ने घर खंगाले

जागरण संवाददाता, रुड़की : शहर से देहात तक ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस को चुनौती दी है। पीड़ित चोरी हुआ सामान मिलने की आस में कोतवाली, थानों के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन, ना तो चोरी हुआ सामान मिल पा रहा है और ना ही चोर पकड़े जा रहे हैं। स्थिति यह है कि देहात क्षेत्र में प्रतिदिन औसतन एक चोरी हो रही है। स्थिति यह है कि 14 अक्टूबर से लेकर अब तक 22 स्थानों पर चोरी हो चुकी है।

यदि आप रुड़की या इसके आसपास रह रहे हैं और परिवार सहित बाहर जा रहे हैं तो घर की सुरक्षा के खुद ही पुख्ता इंतजाम करके जाइए। घर के बाहर लगा ताला चोरों को निमंत्रण दे रहा है। बेखौफ चोर आए दिन शहर से लेकर देहात क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। यहां तक की बच्चों के गोलक तक को चोर घर के अंदर ही तोड़़कर उनकी जमा पूंजी भी ले जा रहे हैं। यह स्थिति तब है जब पुलिस लगातार इस बात का दावा कर रही है कि शहर में गश्त को तेज कर दिया है। जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

----------

चोरी की प्रमुख वारदात

- झबरेड़ा थाना क्षेत्र के भलस्वागाज गांव में एक ही रात में दो घरों से करीब 15 लाख के जेवरात एवं नकदी की चोरी

- भगवानपुर कस्बे की चांद कालोनी से हजारों रुपये का सामान चोरी

-कलियर के मुकर्रबपुर गांव में ताला तोड़कर बेटी के लिए जुटाया दहेज का सामान चोरी

- रुड़की के आदर्शनगर कारोबारी के यहां पर ताला तोड़कर लाखों रुपये की चोरी

- नजूमपुर पनियाली गांव में ताला तोड़कर स्कूल से मिड डे मील के बर्तन, राशन, गैस सिलिडर चोरी -------------वर्जन----

सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए गश्त बढ़ाए। साथ ही इस गिरोह की धरपकड़ लिए निर्देश दिया गया है। रात्रि गश्त कर पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है।

डा. योगेन्द्र सिंह रावत, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार

--------

चोरों ने दो घरों से लाखों रुपये के जेवरात व कपड़े चुराए

संवाद सूत्र, झबरेड़ा : थाना क्षेत्र के मानकपुर आदमपुर गांव में चोरों ने दो घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने लाखों रुपये कीमत के जेवरात, नकदी आदि चोरी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के गांव मानकपुर आदमपुर निवासी रविद्र ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शनिवार रात्रि जब वह अपने घर सो रहा था। तभी चोरों ने उसके घर में घुसकरघर के अंदर आलमारी से सोने-चांदी के जेवरात एवं अन्य सामान चोरी कर लिया। उसे चोरी होने की जानकारी सुबह के समय मिली, जब घर का सामान बिखरा हुआ पड़ा था। वहीं उसके पड़ोस में रहने वाले केहर सिंह के घर भी चोरों ने रात धावा बोला था। चोरों ने उसके घर से भी 12 हजार की नकदी, सोने चांदी के जेवरात आदि चोरी कर लिए। थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही आरोपितों की धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

-------

घर की ग्रिल काटकर लाखों की चोरी

संवाद सहयोगी, मंगलौर : भैया दूज के मौके पर बहन के यहां सहारनपुर गए एक व्यक्ति के मकान की ग्रिल काटकर चोरों ने जेवरात एवं अन्य सामान चोरी कर लिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के राजमार्ग के पास स्थित शास्त्रीपुरम कालोनी में योगेश बंसल का मकान है। शनिवार की सुबह वह परिवार के साथ भैया दूज में अपनी बहन के घर सहारनपुर गए थे। देर रात को जब वह अपने घर वापस लौटे तो उनके मकान की खिड़की की ग्रिल टूटी हुई मिली। मकान का मुख्य दरवाजा अंदर से बंद मिला। अनहोनी के अंदेशे के चलते सूचना मंगलौर पुलिस को दी गई । कोतवाली के उप निरीक्षक एनके बचकोटी खिड़की से मकान के अंदर दाखिल हुए और उन्होंने अंदर से बंद मुख्य द्वार को खोला। दरवाजा खुलने के बाद जब स्वजन मकान में अंदर पहुंचे तो देखा कि चोरों ने उनके पूरे घर को खंगाला हुआ था। घर में कमरे में रखी अलमारी को खोल कर उसमें रखे सोने चांदी के जेवर के अलावा नकदी आदि चोरी कर ली। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौके पर रात में ही डाग स्क्वायड और फिगर प्रिट एक्सपर्ट को बुलाया गया है। आसपास के मकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

--------

मंडी में आए दिन हो रही फल व

सब्जी चोरी होने की घटना

संवाद सहयोगी, रुड़की : नवीन सब्जी मंडी में फल व सब्जी चोरी होने की घटना आए दिन हो रही है। रविवार को भी एक फल विक्रेता का फलों से भरा टोकरा दो युवकों ने चोरी कर लिया। इसी बीच फल विक्रेता की नजर उन पर पड़ गई। शोर मचाने पर आसपास के व्यक्तियों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया। उनकी जमकर पिटाई की गई। इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों का चालान कर दिया है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के नवीन मंडी रामपुर में पिछले कुछ समय से फल सब्जी चोरी होने की बात सामने आ रही थी। फल-सब्जी विक्रेता इसको लेकर ज्यादा गंभीरता से ध्यान नहीं दे रहे थे। पुलिस तक को भी इसकी सूचना नहीं दे रहे थे। रविवार को सुबह मच्छी मोहल्ला निवासी एवं फल विक्रेता शहजाद ने प्रतिदिन की तरह से मंडी से फल खरीदे। वह फलों को रेहड़ी पर सजा रहा था। इसी बीच दो युवकों ने फलों से भरा एक टोकरा चोरी कर लिया। फलों का टोकरा गायब देख फल विक्रेता ने इधर-उधर नजर दौड़ाई तो उसे दो युवक नजर आए। उनके पास टोकरा दिखाई दिया। फल विक्रेता ने शोर मचा दिया। इस पर मंडी में मौजूद फल सब्जी के विक्रेताओं ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित रहीस निवासी तेलीवाला व सालिम निवासी रामपुर का चालान कर दिया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.