खुद को सचिवालय में बाबू बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

दिल्ली में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी करने वाले गिरोह के एक और शातिर सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह खुद को सचिवालय में बाबू बताकर बेरोजगारों को गिरोह के सरगना सौरभ कौशिक उर्फ कछुआ तक ले जाता था। चार दिन पहले ही पुलिस ने कछुआ को दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:48 PM (IST)
खुद को सचिवालय में बाबू बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार
खुद को सचिवालय में बाबू बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : दिल्ली में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी करने वाले गिरोह के एक और शातिर सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह खुद को सचिवालय में बाबू बताकर बेरोजगारों को गिरोह के सरगना सौरभ कौशिक उर्फ कछुआ तक ले जाता था। चार दिन पहले ही पुलिस ने कछुआ को दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक, टिबड़ी निवासी दुर्गा प्रसाद ने कोतवाली नगर देहरादून में पिछले साल जून माह में एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उसका कहना था कि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग दिल्ली में क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम पर उससे सौरभ कौशिक निवासी दिल्ली व मनोज, सोमेश पंत और दीपक ने दो लाख रुपये लिए हैं। नौकरी भी नहीं लगवाई और रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी है। बाद में लाकडाउन का हवाला देते हुए पीड़ित ने देहरादून के बजाय हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली से जांच व कार्रवाई कराने की गुहार अधिकारियों से लगाई। मुकदमा रानीपुर कोतवाली ट्रांसफर होने पर पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी। चार दिन पहले एक टीम ने दिल्ली जाकर दबिश देते हुए सौरभ कौशिक उर्फ कछुआ को गिरफ्तार कर लिया था। रानीपुर कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि दूसरे आरोपित दीपक ममगाई निवासी ग्राम चुणखेत थाना पैठाणी जनपद पौड़ी गढ़वाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। दीपक खुद को सचिवालय में बाबू बताकर बेरोजगार युवाओं को यह विश्वास दिलवाता था कि वह गृह मंत्रालय में कार्यरत सौरभ कौशिक से बात कर दिल्ली में उनकी सरकारी नौकरी लगवा देगा। कोतवाल राणा ने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी