निरीक्षण करने पहुंचे सीएचसी में गंदगी देख भड़के सीडीओ व सीएमओ

मुख्य विकास अधिकारी हरिद्वार व मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार ने रविवार को भगवानपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केंद्र में गंदगी देख दोनों अधिकारी भड़क गए। उन्होंने केंद्र प्रभारी पर नाराजगी जताई। साथ ही अपने सामने ही सीएचसी में सफाई कराई।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 01:27 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 01:27 PM (IST)
निरीक्षण करने पहुंचे सीएचसी में गंदगी देख भड़के सीडीओ व सीएमओ
मुख्य विकास अधिकारी हरिद्वार व मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार ने रविवार को भगवानपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया।

संवाद सहयोगी, भगवानपुर (रुड़की): मुख्य विकास अधिकारी हरिद्वार व मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार ने रविवार को भगवानपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केंद्र में गंदगी देख दोनों अधिकारी भड़क गए। उन्होंने केंद्र प्रभारी पर नाराजगी जताई। साथ ही अपने सामने ही सीएचसी में सफाई कराई। दोनों अधिकारियों ने इसके बाद सीएचसी में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए प्रस्तावित स्थान को देखा। साथ ही सीएचसी चिकित्सकों के साथ चर्चा की।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाना है। प्लांट की साइट आदि देखने के लिए रविवार को सीडीओ सौरव गहरवाल व सीएमओ डॉ. एसके झा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर पहुंचे। लेकिन सीएचसी में गंदगी देख दोनों अधिकारी नाराज हो गए। उन्होंने सीएचसी प्रभारी डॉ. विक्रांत सिरोही पर इसके लिए जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि महामारी चल रही है। इसके बाद भी साफ सफाई को लेकर इतनी लापरवाही बरते जाना बेहद गलत है। उन्होंने तत्काल सफाई कराने के लिए कहा। जिसके बाद अस्पताल के सफाई कर्मियों से तुरंत ही सफाई कराई गई। दोनों अधिकारियों ने इसके बाद ऑक्सीजन प्लांट के लिए सीएचसी में चिह्नित स्थान को देखा। उन्होंने प्लांट को लेकर सीएचसी प्रभावी और चिकित्सकों के साथ वार्ता की। साथ ही अस्पताल में अन्य सुविधाओं को बढ़ाए जाने पर भी चर्चा की गई। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि अस्पताल को और बेहतर बनाया जा रहा है। क्षेत्रीय जनता को उपचार के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यहीं पर उनको पूरा उपचार मुहैया कराया जाएगा। अस्पताल में और क्या-क्या बेहतर किया जा सकता है। इस पर योजना तैयार की जा रही है। ऑक्सीजन प्लांट का कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। जिसके बाद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में अब महंगी पड़ेगी ध्वनि मानकों की अनदेखी, पढ़िए पूरी खबर

ज्ञापन न लेने पर एनएचएम संविदा कर्मचारियों की नारेबाजी

 भगवानपुर: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत रखे गए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को जब इस बात की जानकारी हुई कि सीडीओ और सीएमओ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए हुए हैं, तो संविदा कर्मचारी वहां पहुंच गए। संविदा कर्मचारियों ने अपनी नौ सूत्रीय मांगों के संबंध में दोनों अधिकारियों से मिलने और उनको ज्ञापन देने का प्रयास किया। लेकिन दोनों अधिकारियों उनसे वार्ता की नहीं। इस पर संविदा कर्मचारियों ने नारेबाजी भी की। बता दें कि अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मी आधे दिन की हड़ताल पर चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- योगगुरु बाबा रामदेव का दावा, देश की आधी से ज्यादा कोरोना संक्रमित आबादी को हमने बचाया

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी