आप ने नैतिकता के आधार पर सीएम से मांगा इस्तीफा

हाईकोर्ट नैनीताल के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सीबीआइ से कराने के आदेश पर आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:09 PM (IST)
आप ने नैतिकता के आधार  पर सीएम से मांगा इस्तीफा
आप ने नैतिकता के आधार पर सीएम से मांगा इस्तीफा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: हाईकोर्ट नैनीताल के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सीबीआइ से कराने के आदेश पर आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा है।

बुधवार को हरिद्वार में आयोजित पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी (आप) की प्रदेश प्रवक्ता हेमा भंडारी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सीबीआइ जांच होने तक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस्तीफा की मांग करते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के इतिहास में यह पहला मामला है, जब कोर्ट ने किसी मुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआइ जांच के आदेश दिए। ऐसे में कोर्ट के सीबीआइ जांच के आदेश के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री को नैतिकता और पद की गरिमा को देखते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए था। आरोप लगाया कि सीबीआइ जांच में सहयोग करके की बजाय मुख्यमंत्री और उनके सहयोग जांच को ही रुकवाने की कोशिशों में लग गए हैं, जिससे पता चलता है कि दाल में काला ही नहीं, समूची दाल ही काली है। चेतावनी दी कि अगर मुख्यमंत्री अपने पद से इस्तीफा नहीं देते तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतर कर भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करेंगी।

एक सवाल के जवाब में आप प्रवक्ता हेमा भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जब से मुख्यमंत्री बने तब से लगातार आरोपों से घिरे हैं, उनके खुद के विधायक उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के मामले में कोर्ट में पेश सबूतों के आधार और मांग पर ही कोर्ट ने इस मामले में आरोपित के खिलाफ दर्ज प्राथमिक रद करते हुए मामले की सीबीआइ जांच के आदेश दिए। इससे साबित होता है कि जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं। पत्रकार वार्ता में अनिल सती, अनूप मेहता, संजय मेहता, यशपाल चौहान और संजू नारंग भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी