वैक्सीनेशन सत्यापन में ड्यूटी पर लगाए शिक्षकों से स्पष्टीकरण पर शिक्षक संगठन नाराज

रुड़की ब्लाक के विद्यालयों में तैनात कई शिक्षकों की वैक्सीनेशन सत्यापनकत्र्ता के रूप में ड्यूटी लगाई गई है। इनमें पांच शिक्षक ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए थे। उप शिक्षाधिकारी सुबोध मलिक ने शिक्षकों को पत्र जारी कर उनसे स्पष्टीकरण तलब किया था। जिसपर शिक्षक संगठन ने नाराजगी जताई।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 06:59 PM (IST)
वैक्सीनेशन सत्यापन में ड्यूटी पर लगाए शिक्षकों से स्पष्टीकरण पर शिक्षक संगठन नाराज
वैक्सीनेशन सत्यापन में ड्यूटी पर लगाए शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगे जाने पर उत्तरांचल पर्वतीय शिक्षक संगठन ने विरोध जताया है।

संवाद सहयोगी, रुड़की : वैक्सीनेशन सत्यापन में ड्यूटी पर लगाए शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगे जाने पर उत्तरांचल पर्वतीय शिक्षक संगठन ने विरोध जताया है। शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष केसी शर्मा एवं जिला महामंत्री ललित मोहन जोशी ने उप शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि शिक्षकों से इस तरह स्पष्टीकरण मांगे जाने से पहले उनका पक्ष नहीं सुना गया।

रुड़की ब्लाक के विद्यालयों में तैनात कई शिक्षकों की वैक्सीनेशन सत्यापनकत्र्ता के रूप में ड्यूटी लगाई गई है। इनमें पांच शिक्षक ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए थे। तीन दिन पहले उप शिक्षाधिकारी सुबोध मलिक ने शिक्षकों को पत्र जारी कर उनसे स्पष्टीकरण तलब किया था। शिक्षक संगठन के जिलाध्यक्ष केसी शर्मा का कहना है कि इसमें शिक्षकों की गलती नहीं है। दरअसल उनको ड्यूटी के संबंध में जानकारी ही नहीं मिल पा रही है। जबकि यदि शिक्षकों की कहीं ड्यूटी लगाई जा रही है तो उसके लिए कम से कम एक दिन पहले उन्हें ड्यूटी के लिए पत्र जारी किया जाना चाहिए। ताकि शिक्षक निर्धारित समय पर अपनी ड्यूटी पर पहुंच सके। लेकिन, ऐसा नहीं हो रहा है। विभाग अपने हिसाब से ड्यूटी तो लगा रहा है। उसकी कोई सूचना शिक्षकों तक नहीं पहुंच पाती है। बिना सूचना शिक्षक कैसे अन्य ड्यूटी पर आ सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगने से अच्छा है कि व्यवस्था को ठीक किया जाए।

यह भी पढ़ें- PICS: वीकेंड पर मसूरी में बेपरवाह दिखे लोग, डीएम-एसएसपी ने पकड़वाए कान, इन नियमों पर ही एंट्री; फिर लगा जाम

रामलीला भवन में ध्वज किया गया स्थापित

मंगलौर में भगवान श्री रामलीला कमेटी के तत्वाधान में होने वाली मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की लीला के मंचन से पूर्व रविवार को ध्वज स्थापना की गई। श्री राधा कृष्ण मंदिर डांट बाजार पर पंडित अनिल शर्मा ने विधिवत रूप से बालाजी महाराज के ध्वज का पूजन कराया। पूजन के बाद ध्वज को नगर भ्रमण कराया गया। जिसके पश्चात ध्वज को मोहल्ला कायस्थान स्थित रामलीला भवन पर स्थापित किया गया। मौके पर उपस्थित भक्तजनों को प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर नरेश चोपड़ा, सुशील शर्मा, मनोज भाटिया, मुकेश वर्मा, विनोद, गौतम, आलोक अस्वाल, नरेंद्र अग्रवाल, कुलदीप कपूर, मुकेश रस्तोगी, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के अस्पतालों में मुफ्त जांच योजना पर हावी अव्यवस्था, मरीजों को देना पड़ रहा शुल्क

chat bot
आपका साथी