मैथोडिस्ट चर्च में हुआ शिक्षकों का सम्मान

भेल मैथोडिस्ट चर्च में शिक्षक दिवस पर समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 11:38 PM (IST)
मैथोडिस्ट चर्च में हुआ शिक्षकों का सम्मान
मैथोडिस्ट चर्च में हुआ शिक्षकों का सम्मान

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: भेल मैथोडिस्ट चर्च में शिक्षक दिवस पर समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

चर्च के फादर रेव्ड जेम्स विल्सन और सेक्रेट्री जॉन्सन जेम्स ने शिक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षक न सिर्फ सभ्य समाज का निर्माण करता है, बल्कि उज्ज्वल भविष्य का रास्ता भी प्रशस्त करता है। शिक्षक का जीवन हमेशा दूसरों का जीवन संवारने में गुजरता है। हम सबको जीवन भर उनको नमन करना चाहिए। कार्यक्रम में शिक्षिका सुनीता रिचर्ड, प्रियंका जेम्स, एस्तर विल्सन, सोहनी जेम्स, शिप्रा सिंह, डिम्पल दास, रजनी रिचर्ड, नोएल सिंह, आकाश मोरिस, निर्मल मैसी, मोरिस राम, लक्की जेम्स आदि उपस्थित रहे। राजकीय महाविद्यालय लक्सर में स्नातकोत्तर की कक्षाएं होंगी शुरू

संवाद सूत्र, लक्सर: राजकीय महाविद्यालय लक्सर में स्नातकोत्तर कक्षाओं के संचालन की बरसों पुरानी मांग आखिरकार पूरी हो गई। मुख्यमंत्री की ओर से राजकीय महाविद्यालय में पीजी कक्षाएं शुरू करने की घोषणा के बाद अब क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को स्नातक के बाद आगे की पढ़ाई के लिए रुड़की, हरिद्वार, देहरादून नहीं जाना होगा। खानपुर विधायक ने इसके लिए सीएम का आभार जताया है।

वर्ष 2002 में लक्सर में राजकीय महाविद्यालय की स्थापना हुई थी। पहले महाविद्यालय का संचालन स्वास्थ्य विभाग के पुराने भवन में हो रहा था। बाद में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के प्रयासों से भुरनी खतीरपुर में कालेज के अपने भवन का निर्माण होने के बाद अब यहां कालेज चल रहा है। अभी तक यहां स्नातक तक ही पढ़ाई हो पा रही थी। स्थानीय निवासियों के अलावा छात्र-छात्राएं भी कई साल से यहां स्नातकोत्तर कक्षाओं का संचालन करने की मांग कर रहे थे। विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने बताया कि कालेज में पीजी कक्षाएं शुरू कराने के लिए वह निरंतर प्रयासरत थे। पिछले दिनों खानपुर आए मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री ने उनकी मांग पर आश्वासन दिया था। अब पीजी कक्षाएं शुरू करने की घोषणा कर दी गई है। शीघ्र ही शासनादेश जारी होने के बाद यहां शिक्षक और स्टाफ की तैनाती के साथ ही पीजी कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इसका लाभ क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को मिलेगा।

chat bot
आपका साथी