ड्रोन कैमरे से मैप लेकर पट्टें की जमीन का किया सर्वे

प्रधानमंत्री की स्वामित्व योजना के लिए लालढांग क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से मैप लेकर पट्टें की जमीन का सर्वे किया गया। सरकार मूल आबादी में रहने वालों को उनके आवास या जमीन के दस्तावेज उपलब्ध करा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:02 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:02 PM (IST)
ड्रोन कैमरे से मैप लेकर पट्टें की जमीन का किया सर्वे
ड्रोन कैमरे से मैप लेकर पट्टें की जमीन का किया सर्वे

लालढांग : प्रधानमंत्री की स्वामित्व योजना के लिए लालढांग क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से मैप लेकर पट्टें की जमीन का सर्वे किया गया। सरकार मूल आबादी में रहने वालों को उनके आवास या जमीन के दस्तावेज उपलब्ध करा रही है। जिससे उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में आसानी रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की है। इसके अंतर्गत मूल आबादी में रह रहे ऐसे परिवारों को दस्तावेज उपलब्ध कराए जाएंगे, जिनके मकान सरकारी भूमि पर बने हो। जिसके लिए बुधवार को ग्राम पंचायत गैंडीखाता में ड्रोन कैमरे के जरिये मूल आबादी का सर्वे किया गया। लेखपाल सुभाष कुमार चौहान और रामनाथ ने बताया कि मूल आबादी का सर्वे होने के बाद उन्हें उनकी जमीन व मकान के दस्तावेज उपलब्ध कराए जाएंगे। अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के साथ ही बैंक से ऋण भी प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी रमेश पिगल भी उपस्थित रहे। (संसू)

chat bot
आपका साथी