ठगी करने वाले भाजपा नेताओं पर मुकदमा

प्रदेश सरकार में दायित्वधारी बनवाने के नाम पर 30 लाख रुपये हड़पने के आरोप में पुलिस ने दो भाजपा नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित दोनों सगे भाई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:53 PM (IST)
ठगी करने वाले भाजपा नेताओं पर मुकदमा
ठगी करने वाले भाजपा नेताओं पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: प्रदेश सरकार में दायित्वधारी बनवाने के नाम पर 30 लाख रुपये हड़पने के आरोप में पुलिस ने दो भाजपा नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित दोनों सगे भाई हैं। आरोप है कि रकम मांगने पर पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। इसलिए पुलिस ने मुकदमे में धमकी की धाराएं भी लगाई हैं। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, शिवालिकनगर रानीपुर निवासी कौशल कुमार मिश्रा उद्योगपति हैं। उन्होंने चार दिन पहले रानीपुर कोतवाली में शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि करीब ढाई साल पहले उनकी मुलाकात मूलरूप से नारसन खुर्द हरिद्वार निवासी भाजपा नेता दो भाई अवनीश और रजनीश कौशिक से हुई थी। अवनीश कौशिक ने खुद को उत्तराखंड सरकार के पर्यटन विकास बोर्ड में सदस्य बताया था। यह भी बताया था कि रजनीश कौशिक भाजपा के जिला संयोजक रह चुके हैं। आरोप है कि दोनों भाइयों ने सरकार में अच्छी पकड़ होने का हवाला देते हुए उद्योगपति कौशल कुमार मिश्रा को प्रदेश सरकार में दायित्वधारी बनवाने का झांसा दिया और 30 लाख रुपये ले लिए। दोनों ने उद्योगपति से लेटरपैड के 10 पेजों पर हस्ताक्षर कराए और पांच कोरे कागजातों पर भी हस्ताक्षर लिए। बाद में न तो कौशल कुमार दायित्वधारी बने और न ही उनकी रकम वापस मिली। आरोप है कि पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिससे उन्हें और परिवार को खतरा बना हुआ है। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपित अवनीश कौशिक निवासी एमडीडीए कॉलोनी देहरादून और रजनीश कौशिक निवासी नारसन खुर्द के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

-------------------

भाजपा नेताओं ने भी लगाए हैं आरोप

हरिद्वार: उद्योगपति की ओर से शिकायत देने के अगले ही दिन भाजपा नेताओं ने मीडिया के सामने आकर आरोप लगाए थे। उद्योगपति के आरोप गलत बताते हुए उन्होंने उल्टा उद्योगपति पर ही केंद्र सरकार के एक मंत्रालय में सदस्य बनवाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। वहीं, उद्योगपति कौशल कुमार मिश्रा ने पुलिस को जानकारी दी है कि आरोपित रजनीश कौशिक के खिलाफ साल 2019 में पथरी थाने में भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसमें रजनीश कौशिक पर नौकरी का झांसा देकर रकम ठगने और धमकी देने का आरोप लगाया गया था।

chat bot
आपका साथी