छात्र संगठनों ने चुनाव को रणनीति बनानी की शुरू

जागरण संवाददाता, रुड़की: छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र संगठन सक्रिय हो गए हैं और उन्होंने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। वहीं चुनाव में किन उम्मीदवारों को उतारना है इस पर मंथन करना प्रारंभ कर दिया है, ताकि चुनाव परिणाम उनके पक्ष में आ सकें।

शहर के डिग्री कालेजों में दाखिला प्रक्रिया लगभग अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। ऐसे में छात्र संगठन एनएसयूआइ व अभाविप ने छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि शहर के केएलडीएवी पीजी कालेज को छोड़कर अधिकांश कालेजों में कक्षा प्रतिनिधि के माध्यम से ही चुनाव होते हैं। छात्र संगठनों के हस्तक्षेप के कारण केएलडीएवी पीजी कालेज प्रबंधन को ओपन चुनाव करवाने पड़ते हैं। ऐसे में इस साल भी केएलडीएवी पीजी कालेज में दाखिला प्रक्रिया संपन्न होने के बाद होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर छात्र संगठनों ने सक्रिय होना प्रारंभ कर दिया है। शुरुआत में दोनों ही संगठनों की ओर से उम्मीदवारों के चयन को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है। अभाविप और एनएसयूआइ दोनों ही संगठनों की ओर से अध्यक्ष पद के लिए छात्र एवं छात्रा दोनों पर विचार किया जा रहा है। अभाविप के पूर्व जिला प्रमुख नितिन चौधरी के अनुसार उन्होंने छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। संगठन का फोकस उम्मीदवारों के चयन पर है। वहीं एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष सचिन चौधरी के अनुसार सभी पदों पर दमदार उम्मीदवार उतारने की तैयारी है, जिससे कि चुनाव परिणाम उनके पक्ष में आ सकें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
Next Story