अबकी बार नहीं चलेगी जुमलेबाजों की सरकार : गोदियाल

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दूसरे दिन कलियर के मेहवड गांव के समीप आयोजित जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने उत्तराखंड भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:35 PM (IST)
अबकी बार नहीं चलेगी जुमलेबाजों की सरकार : गोदियाल
अबकी बार नहीं चलेगी जुमलेबाजों की सरकार : गोदियाल

जागरण टीम रुड़की : कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के दूसरे दिन कलियर के मेहवड गांव के समीप आयोजित जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने उत्तराखंड भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा की जुमलेबाजी चलने वाली नहीं है। साढ़े चार साल में प्रदेश की जनता पूरी तरह से समझ चुकी है कि यह निक्कमी सरकार प्रत्येक मोर्चे पर नाकाम रही है। युवाओं को रोजगार का सपना दिखाकर ठगा है। नाकामी छिपाने के लिए तीन-तीन मुख्यमंत्री बदल दिए गए हैं। अब पूर्व मुख्यमंत्री एवं मंत्री एक दूसरे पर नाकामियों का दोष मढ़ रहे हैं। कहा कि इस बार प्रदेश में परिवर्तन होगा और भाजपा सरकार को जाना होगा।

रविवार को कलियर पहुंची परिवर्तन यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रदेश के अंदर परिवर्तन की बयार बह चुकी हैं। भाजपा ने साढ़े चार साल में जनादेश का अपमान किया है। जनता को धोखा देने का काम किया है। प्रदेश के अंदर महंगाई एवं भ्रष्टाचार चरम पर है। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा का अहंकार सिर चढ़कर बोल रहा है। तीन कृषि कानून को लेकर पूरे देश का किसान सड़कों पर हैं, लेकिन यह सरकार चंद औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए इस कानून को जबरन थोप रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में ही भाजपा सरकार को हटाने के लिए परिवर्तन की लहर चल चुकी है। इसकी शुरुआत भी उत्तराखंड से ही होगी।

नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि इस सरकार ने बेरोजगारों को धोखा देने का काम किया है। कलियर विधायक फुरकान अहमद ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में जो बड़े-बड़े प्रोजेक्ट कलियर विधानसभा के लिए स्वीकृत हुए थे, साढ़े चार साल से भाजपा सरकार ने उनको लटकाने का काम किया है। किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा कर सत्ता में आई भाजपा ने किसानों को भी धोखा दिया है। इस बार प्रदेश की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी।

इस मौके पर कांग्रेस की प्रदेश सह प्रभारी दीपिका पांडे, राजेश धर्मानी, विधायक काजी निजामुद्दीन, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, यशपाल राणा आदि मौजूद रहे। वहीं भगवानपुर में भी विधायक ममता राकेश के नेतृत्व में कार्यकत्र्ताओं ने परिवर्तन यात्रा का स्वागत किया। यहां पर भी कांग्रेस नेता केंद्र एवं राज्य सरकार पर जमकर बरसे। इसके बाद चुड़ियाला, इकबालपुर एवं झबरेड़ा में भी सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर राजपाल सिंह, विरेन्द्र सिंह, रणजीत रावत, अरविंद प्रधान मौजूद रहे।

----------------

हरीश रावत के ना होने से मायूसी

रुड़की: परिवर्तन यात्रा में पूर्व सीएम हरीश रावत को भी शामिल होना था। लेकिन, पंजाब में हुए घटनाक्रम के चलते वह शनिवार से ही पंजाब में है। इसकी वजह से उनके समर्थकों को मायूसी हाथ लगी है। दरअसल, हरीश रावत का कद बढ़ने से उनके समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है। इसलिए टिकट के दावेदार भी उनकी ही परिक्रमा कर रहे हैं।

----------

कई जगह लगा जाम

रुड़की : परिवर्तन यात्रा के चलते कई स्थानों पर जाम लगा रहा। भगवानपुर में अंडरपास एवं गागलहेड़ी मार्ग पर काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही। इसकी वजह से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ृा।

chat bot
आपका साथी