स्कूल खोलने की तैयारी में जुटे निजी स्कूल संचालक

आठ फरवरी से स्कूलों के गेट खोलने के फैसले को लेकर प्राईवेट स्कूलों ने भी कमर कस ली है। स्कूल खुलने के बाद वार्षिक परीक्षा की तैयारी का खाका भी तैयार किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 07:30 PM (IST)
स्कूल खोलने की तैयारी में जुटे 
निजी स्कूल संचालक
स्कूल खोलने की तैयारी में जुटे निजी स्कूल संचालक

संवाद सहयोगी हरिद्वार : आठ फरवरी से स्कूलों के गेट खोलने के फैसले को लेकर प्राईवेट स्कूलों ने भी कमर कस ली है। स्कूल खुलने के बाद वार्षिक परीक्षा की तैयारी का खाका भी तैयार किया जा रहा है। वहीं कुछ स्कूलों को अभी राज्य सरकार की तरफ से जारी होने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का इंतजार है। परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की एक्सरसाइज भी की जा रही है।

नवंबर 2020 से 10वीं और 12वीं की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। अब राज्य सरकार ने कक्षा छह से लेकर 11वीं तक की कक्षाएं संचालित कराने पर हामी भर दी है। इधर, वार्षिक सत्र भी अंतिम समय में पहुंच गया है। अगर प्राईवेट स्कूलों की बात करें तो ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर पाठयक्रम भी पूरा करा लिया गया है। अब केवल परीक्षाओं की रुपरेखा तय होनी है।

दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा की माने तो आठ फरवरी से केवल नौंवी एवं ग्यारहवीं के छात्र छात्राओं को आने की अनुमति होगी। छह से लेकर आठ तक के छात्रों को नहीं बुलाया जाएगा, इसी माह उनकी ऑफलाइन परीक्षाएं कराई जाएगी। यदि किसी छात्र-छात्रा की मेडिकल संबंधी दिक्कत है तब उसकी ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी।

बताया कि एक समय में भवन की क्षमता के अनुसार दस प्रतिशत स्थान का ही इस्तेमाल किया जाएगा। डीएवी पब्लिक स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बताया कि एसओपी जारी होने के बाद कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया जाएगा। स्कूल कैंपस में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरे इंतजाम किए गए है। वहीं शिवडेल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य किरण शर्मा ने भी एसओपी जारी होने के बाद ही स्कूल खोलने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी