खेल प्रतियोगिताओं में दिखाया जलवा

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में विकासखंड बहादराबाद की अंडर-17 वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान विभिन्न खेलों में छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:33 PM (IST)
खेल प्रतियोगिताओं में दिखाया जलवा
खेल प्रतियोगिताओं में दिखाया जलवा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में विकासखंड बहादराबाद की अंडर-17 वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस दौरान विभिन्न खेलों में छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया।

खेल प्रतियोगिताओं की शुरुआत जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद त्रिपाठी ने की। इसमें एथलेटिक्स बालक वर्ग के 100 मीटर दौड़ में स्वयं सिंह प्रथम, वैभव धीमान द्वितीय और रुद्रांश तृतीय रहे। 400 मीटर दौड़ में आलोक पहले, स्वयं सिंह दूसरे और मोहित तीसरे स्थान पर रहे। 800 मीटर में राहुल कुमार पहले, सेकित दूसरे और अंकित कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 1500 मीटर दौड़ में राहुल कुमार पहले, श्रवण कुमार दूसरे और सजुल तीसरे स्थान पर रहे। 4 गुणा 100 मी रिले दौड़ में फेरूपुर टीम पहले, ब्रह्मपुरी दूसरे व शिवनगर तीसरे स्थान पर रही। गोला फेंक में प्रथम आयुष, द्वितीय प्रिश राम और तृतीय कृष्णा रहे। चक्का फेंक में प्रथम आयुष कुमार, द्वितीय प्रणव जोशी और तृतीय समीर राणा रहे। इसी तरह भाला फेंक में प्रथम हिमांशु, द्वितीय आयुष कुमार और तृतीय राहुल कुमार रहे।

लंबी कूद में प्रथम आलोक, द्वितीय नवीन और तृतीय सुबोध, ऊंची कूद में प्रथम प्रज्ज्वल, द्वितीय सागर और तृतीय रजनीश रहे। वालीबाल में रावली महदूद की टीम पहले स्थान पर, ब्रह्मपुरी खेड़ा दूसरे और सजनपुर पीली तीसरे स्थान पर रही। कबड्डी में रायल कबड्डी क्लब बहादरावाद बी पहले, दुर्गागढ़ दूसरे, रायल कबड्डी क्लब बहादराबाद-ए तीसरे स्थान पर रही। खो-खो में केंद्रीय विद्यालय बीएचईएल की टीम का जिला स्तर के लिए चयन किया गया। बैडमिटन सिगल्स में अंशुल पहले, विष्णु दूसरे और अश्विनी तीसरे स्थान पर रहे। बैडमिटन डबल्स में रोशनाबाद की जोड़ी पहले, शिवालिक नगर की जोड़ी दूसरे और ज्वालापुर की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही।

बालिका वर्ग की प्रतियोगिता में एथलेटिक्स की 100 मी दौड़ में शिवानी पहले, कीर्ति दूसरे और अंजली तीसरे स्थान पर रही। 400 मीटर दौड़ में शिवानी पहले, अंजली दूसरे और कशिश तीसरे स्थान पर रही। 800 मीटर मनीषा पहले, रिकी दूसरे और शिवांगी तीसरे स्थान रहीं। 1500 मीटर में मनीषा पहले, कीर्ति दूसरे और रिक्की तीसरे स्थान पर रही। 4 गुणा 100मी रिले में फेरूपुर पहले, रोशनाबाद-ए, दूसरे और रोशनाबाद-बी तीसरे स्थान पर रहीं। गोला फेंक में सुहानी चौहान पहले, अनुष्का दूसरे और पायल तीसरे स्थान पर रहीं। चक्का फेंक में अनुष्का नेगी पहले, पायल दूसरे और लविपाल तीसरे स्थान पर रही। भाला फेंक में अंजिता पहले, वंदना दूसरे, लंबी कूद में अंजिता पहले, आयुषी पाल दूसरे और शिवांगी तीसरे स्थान पर रही। वालीबाल में रावली महदूद की टीम का जिला स्तर पर चयन किया गया। कबड्डी में प्रथम टीम दुर्गागढ़, पीतपुर दूसरे, मां सरस्वती स्कूल बहादराबाद तीसरे स्थान पर रही। खो-खो में पुलिस मार्डन स्कूल की टीम का जिला स्तर पर चयन किया गया।

बैडमिटन सिगल्स में आस्था पहले, मानवी दूसरे और बैडमिटन डबल्स में प्रथम क्रतिका दत्ता और ऐना शर्मा की जोड़ी का जिला स्तर के लिए चयन हुआ। 21 आयु वर्ग के बालक वर्ग में फुटबाल मैच के अंतिम मुकाबले में प्रथम रोशनाबाद, द्वितीय जगजीतपुर और तृतीय 40वीं वाहिनी पीएसी रही। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वालों को 300 रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 200 और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 150 रुपये नकद, मेडल और प्रमाण पत्र दिए गए। विजयी प्रतिभागियों को जिला क्रीड़ा अधिकारी सुनील डोभाल और जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी ने ने सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी